बिहार

bihar

ETV Bharat / state

'बिहार में 2014 के बाद से कोई काम नहीं हुआ, किसानों को नहीं मिली सुविधाएं'

नीति आयोग की आयी रिपोर्ट पर प्रतिक्रिया देते हुए पूर्व कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह ने कहा कि इसके लिए नीति आयोग को धन्यवाद देता हूं. मगर उनकी ये रिपोर्ट 2014 से पहले किए गए विकास कार्यों पर आधारित है.

By

Published : Jul 20, 2019, 8:11 PM IST

statement of narendra singh on NITI Aayog report and nitish government

जमुई: बिहार के पूर्व कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने ईटीवी भारत से खास बातचीत करते हुए कहा कि बिहार सरकार जिन उपलब्धियों को गिना रही है, वो 2014 के पहले की हैं. 2014 के बाद से सरकार ने कोई काम नहीं किया है.

नरेंद्र सिंह ने कहा कि 2014 के बाद से बिहार में कोई काम ही नहीं हुआ है. आज सुखाड़ की स्थिति भयावह है. सरकार किसानों को तुरंत 50 रूपये प्रति लीटर के दर से डीजल अनुदान स्वरूप 10 लीटर देने की घोषणा करें. साथ ही वैकल्पिक खेती के लिए किसानों को बीज उपलब्ध कराए.

नरेंद्र सिंह, पूर्व कृषि मंत्री

नीति आयोग को धन्यवाद लेकिन...
नीति आयोग की रिपोर्ट में जमुई जिले को देश में मिले प्रथम स्थान पर प्रतिक्रिया देते हुए बिहार सरकार के पूर्व कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह ने कहा नीति आयोग के रिपोर्ट का धन्यवाद देते है लेकिन वो काम 2006 से लेकर 2014 तक के 8 वर्षों की उपलब्धि है. 2014 के बाद से बिहार में कोई काम ही नहीं हुआ है. आज सुखाड़ की स्थिति भयावह है. अभी तक किसानों को सरकार से कुछ नहीं मिल पाया है, ये दुखद है.

2014 से पहले ये सुविधाएं मिली...
आगे पूर्व कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह ने कहा नीति आयोग की बात बीते पांच साल पुरानी और उसकी पहले की उपलब्धि का मूल्यांकन किया गया है. 2014 के बाद यहां बिहार में कोई काम नहीं हुआ है और न हो पा रहा है. 2014 के पहले इंफ्रास्ट्रक्चर का डेवलपमेंट हुआ. इनमें नदी, पुल, पुलिया, सिचांई की व्यवस्था, बिजली की व्यवस्था, की गई. उस समय कृषि के क्षेत्र में बिहार में किसानों को बहुत मदद मिली थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details