बिहार

bihar

बोले कन्हैया कुमार- केंद्र के अधीन है दिल्ली पुलिस, शाहीन बाग के प्रदर्शनकारियों पर कर लें कार्रवाई

By

Published : Feb 10, 2020, 8:27 PM IST

कन्हैया कुमार ने ईटीवी भारत से बात करते हुए कहा कि दिल्ली पुलिस केंद्र सरकार के अधीन है. इसके बावजूद वो क्यों नहीं कार्रवाई कर रहे हैं. सरकार बनने तक ये कुछ नहीं करेंगे.

कन्हैया कुमार
कन्हैया कुमार

जमुई: अपनी 'जन गण मन' यात्रा के दौरान सीपीआई के युवा नेता सह पूर्व जेएनयू छात्रसंघ अध्यक्ष कन्हैया कुमार जमुई पहुंचे. इस दौरान उन्होंने ईटीवी भारत से बात करते हुए केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा. एनआरसी, सीएए और एनपीआर के विरोध में कन्हैया कुमार ने कहा कि संविधान सर्वोच्च है, सबसे उपर है. उस पर हमला करने का किसी को अधिकार नहीं है.

दिल्ली के शाहीन बाग से लेकर देश भर में हो रहे प्रदर्शनों और कन्हैया की यात्रा पर ईटीवी भारत ने जब उनसे पूछा कि इसका कितना प्रभाव सरकार पर पड़ेगा? इसका जवाब देते हुए कन्हैया ने कहा कि 'जरूर फर्क पड़ेगा. ज्यादा चर्बी चढ़ा हुआ है न, अभी ठंड खत्म हो रही है. अब गर्मी आएगी तब न चर्बी पिघलेगा. सब कुछ धीरे-धीरे होता है. समय लगता है. जनता लगातार इनका अत्याचार बर्दाश्त कर रही है, तो इनको लगा कि कुछ भी करेंगे देश में. लेकिन इनको ये समझना चाहिए कि जब इस देश में आजादी के ऊपर खतरा होगा, संविधान को खतरा होगा, लोगों के अपने वजूद पर खतरा होगा तो हम चुप नहीं बैठेंगे'

जमुई पहुंचा यात्रा रथ

सड़क पर हैं बच्चे, बूढ़े और जवान- कन्हैया कुमार
कन्हैया कुमार ने कहा कि बच्चा, बूढ़ा और जवान, महिला हो या पुरूष, बिहार हो या फिर दिल्ली हर जगह इसको लेकर लोग सड़कों पर निकलेंगे, जो निकल भी चुके हैं. ये सरकार को साफ संदेश है, जिस संविधान की शपथ खाकर सरकार में हैं. वह संविधान सर्वोच्च है, सबसे ऊपर है, उस पर किसी को हमला करने का अधिकार नहीं है.

क्या बोले कन्हैया कुमार

तो करें न कार्रवाई- कन्हैया कुमार
एक सवाल के जवाब में कन्हैया कुमार ने कहा कि, 'दिल्ली पुलिस का लॉ एंड ऑर्डर केंद्र सरकार के पास है. दिल्ली बिहार की तरह राज्य नहीं है, आधा राज्य है. दिल्ली पुलिस अभी भी गृह मंत्रालय के अधीन है. दिल्ली में सरकार बनने का इंतजार क्यों किया जा रहा है. क्यों केंद्र सरकार कार्रवाई नहीं कर रही है.'

ABOUT THE AUTHOR

...view details