बिहार

bihar

ETV Bharat / state

जमुई: शिक्षा सेवक संघ ने मुख्यमंत्री और डिप्टी CM का पुतला फूंका

बिहार सरकार के खिलाफ शिक्षकों में काफी नाराजगी है. इसी क्रम में शिक्षा सेवक संघ ने अपनी मांगों को लेकर मुख्यमंत्री और उप मुख्यमंत्री का पुतला फूंका है.

By

Published : Sep 21, 2020, 3:43 PM IST

मुख्यमंत्री का पुतला दहन
मुख्यमंत्री का पुतला दहन

जमुई:बिहार राज्य शिक्षा सेवक संघ ने स्थानीय कचहरी चौक स्थित अभय सिंह प्रतिमा स्थल पर राज्य सरकार के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन किया. साथ ही मुख्यमंत्री और उप-मुख्यमंत्री का पुतला फूंका.

सीएम-डिप्टी सीएम का पुतला दहन

जिला अध्यक्ष प्रकाश बौद्ध के नेतृत्व में बिहार राज्य संविदा कर्मी शिक्षा सेवक संघ ने सरकार के फैसले के खिलाफ धरना प्रदर्शन किया. इसके बाद सरकार विरोधी नारेबाजी की और बिहार के मुख्यमंत्री और उप मुख्य मंत्री का पुतला दहन किया.

संघ की सरकार से नाराजगी

इस मौके पर जिला अध्यक्ष प्रकाश बौद्ध ने उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि बिहार सरकार के द्वारा पिछले 18 सितंबर को कैबिनेट की बैठक में शिक्षा सेवक संघ के लिए जो फैसला लिया गया कि वर्ष 2021 के अप्रैल माह से 1000 रुपये लागू किया जाएगा, संघ उसका विरोध करता है.

सरकार से संघ ने की ये मांग

उन्होंने कहा कि संघ सरकार से यह मांग करता है कि महादलित सेवक एवं तालिमी मरकज के 28000 परिवार का संबंधित विद्यालयों में शिक्षा विभाग के कर्मियों की तरह अनुकंपा का लाभ मिले. इसके अतिरिक्त सर्विस बुक एवं शिक्षक की तरह विद्यालय में समायोजित और 2 वर्षीय प्रशिक्षण दिया जाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details