बिहार

bihar

By

Published : Mar 4, 2021, 7:23 PM IST

ETV Bharat / state

जमुई: नक्सलियों ने सुरक्षा बलों को उड़ाने के लिए लगाया था IED, जवानों ने किया डिफ्यूज

बिहार- झारखंड बॉर्डर पर सुरक्षा कर्मी बाल-बाल बच गए हैं. बताया जा रहा है कि नक्सलियों ने सुरक्षा बलों को उड़ाने के लिए IED लगाया था. जिसे सुरक्षाबलों ने डिफ्यूज कर दिया.

सुरक्षा कर्मी
सुरक्षा कर्मी

जमुई: नक्सलियों ने सुरक्षा बलों को उड़ाने के लिए लगाया था IED, जवानों ने किया डिफ्यूज

जमुई: बिहार- झारखंड बॉर्डर पर सर्च ऑपरेशन के दौरान सुरक्षा बलों को बड़ी सफलता मिली है. सुरक्षा बलों को निशाना बनाने के लिए नक्सलियों की ओर से IED लगाया था. जिसे चकाई सीआरपीएफ और चकाई पुलिस की ओर से नष्ट कर दिया गया. नक्सलियों के खिलाफ चलाए गए संयुक्त ऑपरेशन में बुधवार को सफलता हाथ लगी है.

ये भी पढ़ें-अपराधियों को संरक्षण दे रही है सरकार, दोहरा चरित्र अपनाती है बीजेपी: सुधाकर सिंह

चकाई थाना क्षेत्र के गुडूरबाद जंगल से 20 किलो का आइईडी बरामद किया है. जानकारी के मुताबिक अभियान में चकाई पुलिस और बड़ी संख्या में चकाई सीआरपीएफ के जवान शामिल रहे. वहीं, सुरक्षा बलों ने आईईडी को निष्क्रिय किया. बमाें काे निष्क्रिय करने के दौरान जोरदार धमाके से पूरा इलाका दहल उठा.

सुरक्षाबलों ने डिफ्यूज किया आईडी बम

सुरक्षा बलों को नुकसान पहुंचाने की कोशिश
जानकारी के अनुसार नक्सलियों की ओर से चकाई थाना क्षेत्र के गुडूरबाद के जंगल में सुरक्षा बलों को नुकसान पहुंचाने के इरादे से आईईडी बम छुपाकर रखे गए थे. पुलिस और सीआरपीएफ को मिली गुप्त सूचना के आधार पर जवानों ने संयुक्त रूप से सर्च अभियान चलाकर आइईडी बम को बरामद कर लिया. अभियान में एएसपी सुधांशु कुमार, चकाई थानाध्यक्ष राजीव कुमार, जमुई 215 सीआरपीएफ अधिकारी ललन सिंह, घोरमो सीआरपीएफ कैम्प के सहायक कमांडेंट अविनाश कुमार सहित बड़ी संख्या सीआरपीएफ जवान शामिल रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details