बिहार

bihar

ETV Bharat / state

सुरक्षाबलों ने नक्सल प्रभावित पिछड़े इलाकों में बांटे जरूरत के सामान

दिनेश चन्द्र सहायक कमांडेंट के नेतृत्व में सिद्धेश्वरी स्कूल के प्रांगण में कैंप लगाकर क्षिरूलिया, धोविया, सिद्धेश्वरी, भेलवा, इसंगवरिया और लकड़ा गांव के जरूरतमंदों के बीच ठंड से बचने के लिए कंबल, साड़ी, मच्छरदानी, रेडियो सेट सहित अन्य सामग्री का वितरण किया गया.

By

Published : Jan 25, 2021, 6:18 PM IST

jamui
jamui

जमुई:सिविक एक्शन प्रोग्राम के तहत सुरक्षाबलों ने कैंप लगाकर नक्सल प्रभावित और पिछड़े इलाकों के जरूरतमंद ग्रामीणों के बीच निःशुल्क सामान बांटे. सोनो प्रखंड के लोगों के जीवन यापन में बदलाव लाने और जरूरतमदों का ख्याल रखने के उद्देश्य से सामान बांटे गए.

ग्रामीणों को सुरक्षा प्रदान करना उद्देश्य
सहायक कमांडेंट दिनेश चन्द्र के नेतृत्व में सिद्धेश्वरी स्कूल के प्रांगण में कैंप लगाकर क्षिरूलिया, धोविया, सिद्धेश्वरी, भेलवा, इसंगवरिया और लकड़ा गांव के जरूरतमंदों के बीच ठंड से बचने के लिए कंबल, साड़ी, मच्छरदानी, रेडियो सेट सहित अन्य सामग्री का वितरण किया गया. सहायक कमांडेंट ने कहा कि सीआरपीएफ का मुख्य उद्देश्य नक्सल प्रभावित गांव में रह रहे ग्रामीणों को सुरक्षा प्रदान करना है.

ये भी पढ़ेःबिहार के 18 पुलिसकर्मियों को गणतंत्र दिवस पर मिलेगा पदक, यहां देखिये पूरी लिस्ट

भटके लोगों से मुख्य धारा में लौटने की अपील
ग्रामीणों को संबोधित करते हुए दिनेश चन्द्र ने कहा कि जिस प्रकार रोशनी के प्रकाश से अंधकार समाप्त होता है, उसी तरह भटके हुए नौजवान मुख्यधारा में लौट जाएं तो उनका जीवन प्रकाश से भर जाएगा. सिविक एक्शन प्रोग्राम के तहत कार्यक्रम के दौरान भटके लोगों से मुख्य धारा में लौटने की अपील की गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details