बिहार

bihar

ETV Bharat / state

जमुईः गणतंत्र दिवस के मौके पर DM ने वृक्षारोपण कर जल जीवन हरियाली का दिया संदेश

गणतंत्र दिवस के अवसर पर जिले में कई प्रकार के कार्यक्रम का आयोजन किया गया. जिलाधिकारी धर्मेंद्र कुमार ने वृक्षारोपण कर जल जीवन हरियाली का भी संदेश दिया. इस मौके पर जिलाधिकारी ने स्वतंत्रता सेनानी को सम्मानित किया.

By

Published : Jan 26, 2020, 5:02 PM IST

जमुई
जमुई

जमुईः जिले के श्री कृष्ण सिंह मेमोरियल स्टेडियम में 71वां गणतंत्र दिवस मनाया गया, जहां जिलाधिकारी धर्मेंद्र कुमार ने झंडोत्तोलन कर सभी जिलावासियों को बधाई दी. इस मौके पर जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक ने परेड की सलामी ली और मौके पर प्रदर्शित झांकियों का अवलोकन किया.

विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन
गणतंत्र दिवस के अवसर पर जिले में कई प्रकार के कार्यक्रम का आयोजन किया गया. जिलाधिकारी धर्मेंद्र कुमार ने वृक्षारोपण कर जल जीवन हरियाली का भी संदेश दिया. इस मौके पर जिलाधिकारी ने स्वतंत्रता सेनानी को सम्मानित किया. वहीं, सड़क दुर्घटना में लोगों की सहायता करने के लिए तीन नागरिकों को प्रशस्ति पत्र और मेडल देकर सम्मानित किया गया.

देखें पूरी रिपोर्ट

सेवक मांझी ने पहली बार किया झंडोत्तोलन
शहर के श्री कृष्ण सिंह स्टेडियम, समाहरणालय परिसर, सहित कई स्थानों पर झंडोत्तोलन के बाद डीएम ने पतनेश्वर स्थित दलित बस्ती के मुसहरी टोला पहुंचे. यहां उनकी मौजूदगी में सेवक मांझी ने पहली बार झंडोत्तोलन कर तिरंगे को सेल्यूट किया. सेवक मांझी ने कहा कि 1976 में आई भीषण बाढ़ में वह घर से बेघर हो गए थे. तब से वह पतनेश्वर पहाड़ पर शरण लिया. धीरे-धीरे यहां मुसहरी टोला बन गया. उन्होंने कहा कि यहां 71वें गणतंत्र दिवस पर तिरंगा फहराने का मौका मिला. इससे अधिक खुशी की कोई बात नहीं हो सकती.

ABOUT THE AUTHOR

...view details