बिहार

bihar

ETV Bharat / state

जमुई: आवेदन के बाद भी नहीं मिला राशन कार्ड, दफ्तर के चक्कर काट रही हैं महिलाएं

झाझा प्रखंड के रामदासपुर की महिलाओं ने बताया कि उन्होंने 2017 में राशनकार्ड के लिए आवेदन दिया था और जरूरत के सारे कागजात जमा भी किऐ थे, लेकिन अब तक वे कार्यालयों का चक्कर ही लगा रही हैं.

By

Published : Aug 14, 2020, 9:21 PM IST

jamui
कार्यालय का चक्कर लगाते-लगाते बेदम हुई महिलाएं

जमुई: जिले के कई प्रखंड से ग्रामीण महिलाएं रोज हाथों में कागजात लिए जिला मुख्यालय पहुंचकर राशन कार्ड के लिए कार्यालय का चक्कर लगाने लगती है, लेकिन उनको आज तक राशन कार्ड नहीं मिल सका है. ईटीवी भारत से बात करते हुए कुछ महिलाओं ने बताया कि वे एसडीओ कार्यालय, जनता दरबार, जन शिकायत कोषांग हर जगह गुहार लगा चुकी है, पर उनकी कोई सुनने को तैयार नहीं है.

आवेदन करने के बाद भी नहीं मिला राशन कार्ड
वहीं, जिले भर के हर एक प्रखंड के गांव, टोले का ये ही हाल है, जहां राशनकार्ड बनवाने को लेकर, आधार कार्ड, फोटो, बैंक खाता, शपथ पत्र देने के बावजूद भी महीनों गुजर गए और कुछ गांव वालों के तो सालों गुजर गए, लेकिन आजतक राशन कार्ड नहीं मिल पाया है, जिसके चलते ग्रामीण खासे परेशान हैं.

कई गांवों का है ये ही हाल
वहीं, झाझा प्रखंड के रामदासपुर गांव, महादेव सिमरिया के बेल्दारी मुसहरी, जमुई प्रखंड के अंबा सिमरिया गांव आदि गांव में ऐसे सैंकड़ो लोग हैं, जिनका आवेदन देने के बावजूद भी राशन कार्ड नहीं मिला है. झाझा प्रखंड के रामदासपुर की महिलाओं ने बताया कि उन्होंने 2017 में राशनकार्ड के लिए आवेदन दिया था और जरूरत के सारे कागजात जमा भी किऐ थे, लेकिन अब तक वे कार्यालयों का चक्कर ही लगा रही हैं.

कार्यालय का चक्कर लगाते-लगाते बेदम हुई महिलाएं
अपनी शिकायत लेकर दर्जनों महिलाएं दिन भर कार्यालय का चक्कर लगाते थक हारकर वापस लौट जाती है. लेकिन इनकी शिकायत का निवारण करने वाला कोई नहीं होता. वहीं मौके पर निर्मला देवी, सुनिता देवी, मीणा देवी आदि कई महिलाओं ने ईटीवी भारत को अपना दुखड़ा सुनाया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details