बिहार

bihar

जमुई: शहर की समस्याओं को लेकर जन शिकायत निवारण कमिटी की बैठक आयोजित

By

Published : Jul 6, 2020, 6:38 PM IST

शहर की समस्याओं को लेकर जन शिकायत निवारण समिति की बैठक आयोजित की गई. जिसमें कई मुद्दों पर चर्चा की गई. वहीं, शहर में नो एंट्री, पार्किंग और अतिक्रमण हटाने को लेकर बातचीत की गई.

Public grievance redressal committee meeting held on city problems in jamui
Public grievance redressal committee meeting held on city problems in jamui

जमुई(झाझा):जिले में शहर की कई समस्याओं के निदान के लिए जन शिकायत निवारण समिति का गठन किया गया है. सोमवार को बिहार खुदरा विक्रेता संघ कार्यालय में समिति की बैठक आयोजित की गई. जिसमें शहर में नो एंट्री और कोरोना महामारी को लेकर शहर को सैनिटाइज करने जैसे विषय पर चर्चा की गई.

इसके अलावा बैठक में अतिक्रमण, कोरोना को लेकर मास्क, सोशल डिस्टेंस के नियम और पार्किंग की समस्या को लेकर बातचीत की गई. बता दें कि बैठक के दौरान थानाध्यक्ष ने कहा कि सुबह 10 बजे से शाम 6 बजे तक शहर में किसी भी बड़े वाहन के प्रवेश पर नो एंट्री रहेगी. वहीं, शहर में बिना मास्क पहने घूमने वालों पर कार्रवाई की जाएगी.

चलाया जाएगा अतिक्रमण हटाओ अभियान

इस बैठक के दौरान संघ ने कहा कि सड़क के दोनों किनारे छोटे-बड़े दुकानों के अतिक्रमण की वजह से जाम की स्थिति बनी रहती है. जिसके लिए शहर में अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया जाएगा. जिससे जाम की समस्या से लोगों को निजात मिल सके.

पार्किंग की सुविधा होगी शुरू
बैठक के दौरान शहर में पार्किंग को लेकर हो रही समस्या के बारे में भी बातचीत की गई. जिसमें निर्णय लिया गया कि थाना के बगल में पार्किंग की सुविधा उपलब्ध करवाई जाए. साथ ही जेसी सहा रोड में भी पार्किंग की सुविधा मुहैया करवाई जाए ताकि शहर में लोग इधर-उधर गाड़ी का पार्किंग नहीं करें.

बैठक में कई अधिकारी रहे मौजूद
जन शिकायत निवारण समिति की बैठक में थानाध्यक्ष सिद्धेश्वर पासवान, सीईओ अमित रंजन, नगर पालिका ईओ रामाशीष शरण तिवारी, उप संयोजक प्रफुल्ल चंद्र त्रिवेदी, सीताराम पोद्दार, इंद्रदेव केसरी, कार्यालय सचिव संजय सिन्हा और संघ कार्यालय के पूर्व मंत्री दयाशंकर प्रसाद सहित कई लोग मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details