बिहार

bihar

ETV Bharat / state

जमुई: PM आवास योजना की बकाया राशि की मांग को लेकर लाभुकों का विरोध-प्रदर्शन

लाभुकों ने कहा कि हमलोगों के राशि को किसी अन्य के खाते में ट्रांसफर किया गया है. हमलोगों को मनरेगा योजना के तहत 95 दिन का 177 रुपये के हिसाब से मिलने वाली मजदूरी अब तक नहीं दी गई है.

By

Published : May 10, 2020, 2:59 PM IST

जमुई
जमुई

जमुई: जिले के चन्द्रमंडीह पंचायत अंतर्गत वार्ड संख्या 6 में पीएम आवास योजना में बकाया मजदूरी की मांग को लेकर दर्जनों लाभुकों ने प्रदर्शन किया. प्रदर्शन कर रहे लाभुकों ने बताया कि पीएम आवास योजना के तहत वर्ष 2018-19 में भवन बनाने की स्वीकृति दी थी.

'दूसरे के खाते में भेजी गई राशि'
विरोध-प्रदर्शन कर रहे ललिता देवी, सरिता देवी, राजू पासवान, पिकी देवी रीता देवी, सुलेखा देवी, जहरी देवी, संतोष पासवान, मंजू देवी, सरिता देवी, राजदेव पासवान ने बताया कि पीएम आवास योजना के तहत वर्ष 2018-19 में भवन बनाने की स्वीकृति दी थी. जिसके बाद उन लोगों ने निर्धारित में भवन निर्माण पूरा कर लिया. सरकार ने तीन किश्त की राशि भी दे दी है. लाभुकों का कहना है कि प्रति लाभुक लगभग 18 हजार रुपये भुगतान होना है. अब तक भुगतान नहीं किया गया है.

ईटीवी भारत की रिपोर्ट

मामले की होगी जांच- बीडीओ
लाभूकों ने कहा कि हमलोगों के राशि को किसी अन्य के खाते में ट्रांसफर किया गया है. हमलोगों को मनरेगा योजना के तहत 95 दिन का 177 रुपये के हिसाब से मिलने वाली मजदूरी अब तक नहीं दी गई है. जबकि, आधार कार्ड, बैंक पासबुक, भवन पूर्ण करने की सूचना फोटो सहित विभाग को उपलब्ध करा दिया है. इस मामले पर बीडीओ सुनील कुमार चांद ने बताया कि मुझे इसकी जानकारी नहीं है. जांच कर सभी लाभुकों के खाते में राशि निर्गत कराई जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details