बिहार

bihar

ETV Bharat / state

जमुई : पुलिस ने देसी शराब और इसे बनाने वाले सामग्री को किया बरामद

जिले के झाझा पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर देसी शराब के साथ शराब बनाने मे उपयोग किये जाने वाले सामग्री को जब्त किया है. वहीं पुलिस ने शराब भट्ठी को ध्वस्त करते हुए झाझा थाना में उपर्युक्त दोनों शराब माफियाओं के खिलाफ मामला दर्ज किया है.

By

Published : Aug 17, 2020, 9:59 PM IST

जमुई
जमुई

जमुई (झाझा):बिहार में शराब को पूरी तरह से प्रतिबंध लगा दिया गया है लेकिन राज्य में प्रशासन के चोरी-छुपे शराब का कारोबार धड़ल्ले से चल रहा है. जिले की झाझा पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर देसी शराब के साथ शराब बनाने मे उपयोग किये जाने वाले सामग्री को जब्त किया है. जानकारी के अनुसार दोनों शराब माफियाओं के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है.

बता दें किखेत में शराब बनाने का कारोबार चल रहा था. झाझा पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर इसे ध्वस्त करते हुए भारी मात्रा मे देसी शराब के साथ शराब बनाने में उपयोग किये जाने वाले सामग्री को जब्त किया. लेकिन पुलिस की भनक मिलते ही शराब बनाने में जुटे माफिया फरार हो गए.

छापेमारी में कई सामग्री बरामद
मामले की जानकारी देते हुए थानाध्यक्ष सिद्वेश्वर पासवान ने बताया कि गुप्त सूचना प्राप्त हुआ कि धमना के कसैयाटांड में शराब बनाने का काम किया जा रहा है. सूचना के आधार पर एएसआई त्रिपुरारी कुमार और पुलिस बल के साथ उक्त स्थल पर छापेमारी की गयी जिसमें शराब बनाने की भट्ठी के पास से पचास लीटर महुआ शराब, कई तरह के बर्तन और अन्य सामग्री भी बरामद हुए.

शराब तस्करों के खिलाफ मामला दर्ज
फरार शराब माफिया की पहचान बंटी मंडल और विपीन मंडल साकिन धमना के रूप में हुई है. इधर पुलिस ने शराब भट्ठी को ध्वस्त करते हुये झाझा थाना में उपर्युक्त दोनों शराब माफियाओं के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है. बता दें कि शराब माफियाओं के खिलाफ पुलिस तो कार्रवाई करती है. पर सच्चाई यह भी है कि बिहार में धड़ल्ले से शराब की तस्करी होती है. साथ ही चोरी-छिपे देसी शराब बनाने का काम भी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details