बिहार

bihar

ETV Bharat / state

जमुई: नल जल योजना में गड़बड़ी को लेकर आक्रोशित ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन

जिले के चकाई प्रखंड के छछुडीह गांव में नल जल योजना में घटिया कार्य का ग्रामीणों ने विरोध किया है. लोगों का आरोप है कि संवेदक द्वारा निर्माण में गुणवत्ता का ख्याल नहीं रखा जा रहा है.

By

Published : Jun 28, 2020, 10:07 PM IST

Updated : Jun 30, 2020, 9:28 PM IST

Jamui
Jamui

जमुई(चकाई): जिले के चकाई प्रखंड के छछुडीह गांव में नल जल योजना में घटिया कार्य को लेकर आक्रोशित ग्रामीणों ने रविवार को कार्यस्थल पहुंचकर प्रदर्शन किया. ग्रामीण गुणवत्ता पूर्ण कार्य कराने की मांग कर रहे हैं.

लोगों ने घटिया निर्माण का किया विरोध
प्रदर्शन में शामिल ग्रामीण और पंचायत के उपमुखिया कामदेव यादव समेत कई लोगों ने बताया कि पीएचईडी विभाग के संवेदक द्वारा गांव में नल जल योजना का कार्य कराया जा रहा है. जिसमें गुणवत्ता का ख्याल नहीं रखा जा रहा है. जैसे-तैसे पाईप बिछाने का कार्य किये जाने के बाद अब टंकी के स्ट्रक्चर का कार्य शुरू किया गया है. स्ट्रक्चर के बेस के लिए गढ्ढे की खुदाई कम की गई है. उक्त गढ्ढे में पहले बालू भरा जाना है. फिर उसके उपर ईट की सोलिंग कर ढलाई किया जाना है. ढलाई के बाद पीलर का कार्य करना है.

पेश है रिपोर्ट

जांच में गड़बड़ी पाए जाने पर होगी कार्रवाई
आरोप है कि संवेदक ने जैसे-तैसे पीलर जाम करने का कार्य शुरू कर दिया है. पीलर की बेडिंग में भी अनियमितता बरती गई है. ग्रामीणों ने गुणवत्तापूर्ण कार्य नहीं होते देख मौके पर पहुंच कर घटिया निर्माण कार्य पर विरोध जताते हुए कार्य को रोक दिया. वहीं, इस संबंध में जेई रवि रंजन कुमार से संपर्क करने पर उन्होंने बताया कि कार्य की गुणवत्ता की जांच की जाएगी. जांच में गड़बड़ी पाए जाने पर कार्रवाई की जाएगी.

Last Updated : Jun 30, 2020, 9:28 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details