बिहार

bihar

दीपावली और छठ को लेकर शांति समिति की बैठक, शांति व्यवस्था बनाए रखने की अपील

By

Published : Nov 11, 2020, 7:41 PM IST

जमुई में दीपावली और छठ को लेकर थाना परिसर में शांति समिति की बैठक आयोजित की गई. बैठक में थानाध्यक्ष और बीडीओ की ओर से पूजा के दौरान शांति व्यवस्था बनाये रखने की अपील की गई.

Jamui
जमुई

जमुई(झाझा): दीपावली और छठ पूजा में शांति व्यवस्था बनाये रखने को लेकर बुधवार को थाना परिसर मे शांति समिति के सदस्यों की बैठक आयोजित हुई. बैठक की अध्यक्षता थानाध्यक्ष श्रीकांत कुमार ने की. इस मौके पर थानाध्यक्ष ने उपस्थित लोगो को दुर्गापूजा में शांति व्यवस्था बनाये रखने के लिये लोगों को धन्यवाद दिया.

शांति समिति की बैठक
थानाध्यक्ष ने कहा कि जिस तरह से लोगों का सहयोग दुर्गापूजा में मिला वैसे ही सहयोग दीपावली, छठ पूजा में मिलना चाहिए. जिससे कि किसी भी तरह की कोई अप्रिय घटना न हो. थानाध्यक्ष ने लोगों से अपील की पर्व के दौरान अगर कोई भी व्यक्ति किसी भी प्रकार की कोई गड़बड़ी फैलाते नजर आये तो तुंरत इस बात की जानकारी पुलिस प्रशासन को दें. इसके अलावे लोगों को यह भी आश्वासन दिया कि पर्व के दौरान बाजार पुलिस प्रशासन की ओर से गश्ती पर निरंतर किया जायेगा. उन्होंने काली पूजा को लेकर बताया कि कोरोना वैश्विक महामारी को देखते हुये जो नियम सरकार की ओर से दुर्गा पूजा में लगाया गया वही नियम काली पूजा में भी होगा.

शांति व्यवस्था बनाये रखने की अपील
बीडीओ ने कहा कि दीपावली और छठपूजा मे अशांति फैलाने वालो पर प्रशासन की ओर से कार्रवाई की जायेगी. उन्होंने लोगों से अपील की अफवाहों पर लोग ध्यान न दें. मौके पर लोगों ने घाट की साफ-सफाई पर चर्चा की. जिस पर नपं के ईओ ने पहले अर्घ्य से पहले ही सभी छठ घाटों की पूर्ण सफाई हो जाने की बात कही. मौके पर बीडीओ दीपेश कुमार, नपं के कार्यपालक रामाशीष शरण तिवारी, नपं मुख्य पार्षद पिंकी देवी, जिला पार्षद पवन राम, समाजसेवी लक्ष्मण झा मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details