बिहार

bihar

ETV Bharat / state

जमुई: 5 पचायतों में पैक्स चुनाव की मतगणना आज

चकाई प्रखंड की 5 पंचायतों में पैक्स का चुनाव शांतिपूर्ण माहौल में संपन्न हुआ. इस दौरान सबसे अधिक मतदान चंद्रमंडीह और सबसे कम नावाडीह सिल्फरी पंचायत में हुआ.

By

Published : Dec 16, 2019, 8:53 AM IST

jamui
बूथ

जमुई:जिले के चकाई प्रखंड के 5 पंचायत में ठंड और बारिश के बीच पैक्स चुनाव का मतदान हुआ. कड़ी सुरक्षा के बीच 67.85 प्रतिशत मतदान हुआ. आज मतगणना भी हो रही है.

शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हुआ मतदान
चकाई प्रखंड के 5 पंचायतों में पैक्स का चुनाव शांतिपूर्ण माहौल में संपन्न हुआ. इस दौरान सबसे अधिक मतदान चंद्रमंडीह और सबसे कम नावाडीह सिल्फरी पंचायत में हुआ. चकाई पंचायत में 69.36 प्रतिशत, नौवाडीह पंचायत में 68.37 प्रतिशत, परांची में 63.31 प्रतिशत, चंद्रमंडीह में 83.2 प्रतिशत तथा नावाडीह सिल्फरी में 55.21 प्रतिशत मतदान हुआ.

जमुई में मतदान

मतदाताओं में दिखा उत्साह
सभी बूथों पर सुबह 7 बजे से ही मतदाताओं की लंबी कतारें लगनी शुरू हो गई थीं. ठंड और हल्की बारिश के बीच भी मतदाताओं का उत्साह देखने लायक था. सभी प्रत्याशी अपने-अपने समर्थकों को बूथ तक पहुंचाने में व्यस्त दिखे. अब सबकी नजर सोमवार को होने वाले मतगणना पर टिकी हुई है, जब किसान भवन चकाई में मतगणना का कार्य किया जाएगा.

सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेते बीडीओ

यह भी पढ़ें-17 को कैमूर आएंगे सीएम नीतीश, परिवहन मंत्री ने की जिलास्तरीय बैठक

कई अधिकारियों ने लिया मतदान केंद्र का जायजा
प्रभारी जिलाधिकारी सह डीडीसी अरुण कुमार ठाकुर, अनुमंडलाधिकारी लखिन्द्र पासवान, झाझा डीएसपी भाष्कर रंजन के साथ ही निर्वाची पदाधिकारी सह बीडीओ सुनील कुमार चांद, थानाध्यक्ष राजीव कुमार तिवारी विभिन्न मतदान केंद्रों को जायजा लेते देखे गए. वहीं, मतदान के दौरान जमुई पुलिस प्रशासन ने सुरक्षा के व्यापक प्रबंध किए थे. पेट्रोलिंग में लगे जवान लगातार मतदान केंद्रों पर सुरक्षा व्यवस्था को मजबूत बनाने में जुटे हुए थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details