बिहार

bihar

ETV Bharat / state

कोरोना काल में नहीं हुई पढ़ाई, फीस माफ करने को लेकर अभिभावकों ने DM को सौंपा ज्ञापन

अभिभावकों ने डीएम से लॉकडाउन की अवधि अप्रैल 2020 से मार्च 2021 तक की स्कूल फीस माफ करने की गुहार लगाई है. उन्होंने कहा कि हमलोगों सत्र 2020-21 की ऐनुएल फीस पहले ही जमा कर चुके थे. लेकिन इसका लाभ हमारे बच्चों को नहीं मिला.

By

Published : Feb 16, 2021, 10:03 AM IST

jamui
jamui

जमुईः जिले के सेंट जोसेफ और डीएवी स्कूल के छात्र छात्राओं के अभिभावकों ने सोमवार को डीएम काे ज्ञापन सौंपा. इसमें उन्होंने कोरोना काल में पढ़ाई नहीं होने का आरोप लगाते हुए इस अवधि की स्कूल फीस माफकरने की गुहार लगाई है. अभिभावकों ने कहा कि अगर ऐसा नहीं होता है तो 17 फरवरी से वे सभी सेंट जोसेफ स्कूल के प्रांगण में धरना देंगे.


पढ़ाई के नाम पर की गई खानापूर्ति
अभिभावकों ने कहा कि कोरोना काल के दौरान लॉकडाउन में हम मध्यमवर्गीय लोग और व्यवसायी वर्ग भी बुरी तरह प्रभावित हुए हैं. आपदा की इस घड़ी में हमारी गृहस्थी और व्यवसाय बुरी तरह से चरमरा गई. किसी तरह से हमारी जिंदगी चल रही है. लेकिन इस मुश्किल घड़ी में भी सेंट जोसेफ विद्यालय प्रबंधन और डीएवी विद्यालय प्रबंधन हमलोगों से काेरोना काल की फीस मांग रहा है. जबकि इस दौरान यूट्यूब पर विडियो भेज कर पढ़ाई के नाम पर केवल खानापूर्ति की गई है.

ये भी पढ़े-मैट्रिक की परीक्षा को लेकर DM ने की बैठक, अधिकारियों को दिए जरूरी दिशा निर्देश

स्कूल फीस माफ करने की गुहार
ज्ञापन में कहा गया है कि विद्यालय प्रबंधन ने अब वार्षिक परीक्षा का भय दिखाकर जबरन फीस वसूलने की तैयारी की है. इसे जमा करने में हमलोग पूरी तरह असमर्थ हैं. अभिभावकों ने डीएम से लॉक डाउन की अवधि अप्रैल 2020 से मार्च 2021 तक की स्कूल फीस माफ करने की गुहार लगाई है.

साथ ही उन्होंने कहा कि हमलोगों सत्र 2020-21 की ऐनुएल फीस पहले ही जमा कर चुके थे. लेकिन इसका लाभ हमारे बच्चों को नहीं मिला. इसे देखते हुए सत्र 2021-22 की ऐनुएल फीस माफ की जाए. अभिभावकों के साथ ग्राहकों जैसा व्यवहार नहीं हो.

ABOUT THE AUTHOR

...view details