बिहार

bihar

By

Published : Apr 9, 2021, 1:06 PM IST

ETV Bharat / state

जमुई: कोरोना ने कराई न्यायिक कार्य ऑनलाइन, अब फोन पर होगी कैदियों से मुलाकात

कोरोना के खौफ ने सभी न्यायिक कार्य को बुधवार से ऑनलाइन वर्चुअल मोड में वापस कर दिया गया है. बुधवार से ही जमानत और जरूरी आवेदन की फाइलिंग पूर्व की तरह सामान्य प्रक्रिया से की जा रही है.

न्यायिक कार्य
न्यायिक कार्य

जमुई: कोरोना की दूसरी लहर आने से सभी न्यायिक कार्य को ऑनलाइन वर्चुअल मोड में कर दिया गया है. जमानत और जरूरी आवेदन की फाइलिंग पूर्व की तरह सामान्य प्रक्रिया से करने के बाद सुनवाई वीडियो कॉलिंग के जरिए प्रारंभ कर दी गई है.

इसे भी पढ़ें:मोतिहारी सिविल कोर्ट के दो जजों के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने पर न्यायिक कार्य हुए प्रभावित

अधिवक्ताओं को किया गया सूचित
जिला और सत्र न्यायाधीश अशोक कुमार गुप्ता की ओर से विधिवत सभी न्यायालय और जिला विधिज्ञ संघ के अधिवक्ताओंको सूचित कर दिया गया है. जेल में बंद कैदियों को भी आम फिजिकल परिवार वालों से मुलाकात की जगह फोन और वीडियो कॉलिंग के जरिए मुलाकात कराया जा रहा है. ऐसे में कैदियों को उसके परिवार और अधिवक्ताओं को भी काफी कठिनाई का सामना करना पड़ा है.

ये भी पढ़ें:मधुबनी हत्याकांड के सभी अपराधियों की गिरफ्तारी होने तक अधिवक्ता करेंगे अनशन

न्यायालय परिसर में सन्नाटा
ऑनलाइन मोड में न्यायालय के आने के बाद न्यायिक कार्यों के निपटारे की रफ्तार फिर से काफी धीमी हो गई है. न्यायालय परिसर में भी सन्नाटा पसर गया है. जेल सुपरीटेंडेंट ने भी बताया कि कोरोना गाइडलाइन का अनुपालन कराया जा रहा है. कैदियों की सुरक्षा के साथ-साथ जेल कर्मियों की भी सुरक्षा बढ़ा दी गई है. ऐसे में बाहर से ड्यूटी पर आने वाले पुलिसकर्मियों को भी क्वारंटीन कराने के बाद ही ड्यूटी पर लगाई जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details