बिहार

bihar

ETV Bharat / state

जमुई में एक दिवसीय शिविर का आयोजन, प्रधानमंत्री आवास योजना की समस्याओं पर हुई चर्चा

जमुई के झाझा में प्रधानमंत्री आवास योजना की समस्याओं के समाधान को लेकर शिविर का आयोजन किया गया. शिविर में स्थानीय लोगों की ओर से इलाके की समस्याओं को अधिकारियों के सामने उठाया गया.

By

Published : Nov 29, 2020, 4:34 PM IST

जमुई
जमुई

जमुई(झाझा):जिले में प्रधानमंत्री आवास योजना अंतगर्त एक दिवसीय शिविर का आयोजन किया गया. शनिवार को प्रखंड क्षेत्र के हथिया पंचायत के पंचायत भवन में यह शिविर आयोजित किया गया. शिविर मे जिला परिषद सदस्य पवन कुमार, प्रखंड प्रमुख प्रतिनिधि चंद्रदेव यादव सहित कई प्रखंडकर्मी मौजूद रहे.

शिविर का आयोजन
पंचायत में लगे शिविर में कई लोगों ने आवास योजना से संबंधित अलग-अलग तरह की समस्याओं को अधिकारी के सामने रखा. जिसमें कई लोगों को दूसरी किस्त नहीं मिल पाने की शिकायत की गई. इसके साथ ही सूची में नाम आने के बाद भी अब तक योजना का लाभ नहीं मिलना सहित अन्य तरह की समस्याओं को शिविर में मौजूद प्रखंडकर्मी को बताया गया. बीडीओ दीपेश कुमार ने बताया कि हर पंचायत मे इस तरह की शिविर लगाया जायेगा ताकि लोगों की योजना से संबंधित जो भी समस्या है उसे दूर किया जा सके.

शिविर का आयोजन

समस्याओं का समाधान करने की अपील
जिला परिषद सदस्य ने कहा कि क्षेत्र में इस योजना को लेकर कई लोगों की शिकायत मिल रही थी. जिसके बाद स्थानीय बीडीओ से मुलाकात कर समस्याओं का समाधान करने के लिये कहा गया. इसके लिये शिविर का आयोजन किया गया है. शिविर में मौजूद प्रखंडकर्मी ने बताया कि शिविर में लोगों से बात करके जिसकी पहली किस्त प्राप्त हो चुकी है उसे दूसरी किस्त दी जाएगी. इसके अलावा अन्य कई तरह की समस्याओं का समाधान किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details