बिहार

bihar

ETV Bharat / state

जमुई: दो युवती को बंधक बनाने के मामले में एक ओझा गिरफ्तार

जमुई में दो युवती को बंधक बनाने और मारपीट करने के मामले में एक ओझा को गिरफ्तार कर लिया गया है. बता दें सिमुलतला में डायन का आरोप लगाते हुए लड़कियों को प्रताड़ित किया गया था.

By

Published : May 26, 2021, 10:28 PM IST

accused arrested in jamui
accused arrested in jamui

जमुई:सिमुलतला में दो युवतियों को डायन होने का आरोप लगाते हुऐ धंटों बंधक बनाया गया था. साथ ही उनके बाल भी काट दिये गए थे. जिसके बाद काफी मशक्कत के बाद पुलिस ने दोनों को ग्रामीणों के चंगुल से छुड़ाया था. इस मामले में आरोपी बोधी साव को गिरफ्तार कर लिया गया है.

ये भी पढ़ें-सहरसा में सामूहिक दुष्कर्म: शादी समारोह से लौट रही महिला का अपहरण कर गैंगरेप, एक आरोपी गिरफ्तार

पांच माह केबच्चे की मौत
बता दें कि सिमुलतला थाना क्षेत्र के गादीटोला गांव में एक परिवार में पांच माह के बच्चे की मौत हो गई थी. इसके बाद मृत बच्चे का परिवार झाड़-फूंक और टोना-टोटका के चक्कर में पड़ गया. कई औझा के संपर्क में आया. मिल रही जानकारी के अनुसार ओझा की तरफ से बच्चे की मौत का कारण टोना-टोटक बता दिया गया. इसी क्रम में श्मशान की निगरानी करता परिवार दो लड़की को पकड़ कर ले आया.

लड़कियों के साथ मारपीट
दोनों लड़की को बंधक बनाकर रखा गया और प्रताड़ित किया गया. बाल भी काटे गए और फिर मारपीट की गई. सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने लड़कियों को बचाया. पुलिस के द्वारा जांच और कार्रवाई का आश्वासन मिलने पर ग्रामीणों ने दोनों लड़कियों को छोड़ा. दोनों लड़कियां चचेरी बहन हैं. उनका कहना है कि घर से बाहर शौच के लिए निकले थे. तभी कुछ लोग बंधक बनाकर गांव में ले आये और गलत आरोप लगाकर न सिर्फ मारपीट की बल्कि बाल भी काट दिये और कपड़े तक फाड़ दिये.

पुलिस ने सिमुलतला थाना क्षेत्र के लोहिया चौक से टोना-टोटका मामले में आरोपी बोधी साव को गिरफ्तार कर लिया है. जमुई एसपी प्रमोद कुमार मंड़ल ने बताया कि अन्य आरोपी की गिरफ्तारी के लिए लगातार छापेमारी की जा रही है. कोई नहीं बचेगा. जल्द ही दोषियों को गिरफ्तार किया जायेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details