बिहार

bihar

By

Published : Apr 28, 2021, 10:59 PM IST

ETV Bharat / state

कोरोना गाइडलाइन का उल्लंघन करने वाले दुकानदारों पर कार्रवाई, लगा 5 हजार रुपए का जुर्माना

जमुई में कोरोना संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है. इसके बाद भी दुकानदार इसे गंभीरता से नहीं ले रहे हैं. दुकानदार कोरोना गाइडलाइन का उल्लंघन कर रहे हैं. प्रशासन द्वारा बुधवार को झाझा बाजार में चोरी छिपे दुकान चला रहे दुकानदारों पर कार्रवाई की गई. दुकानदारों से 5-5 हजार रुपए जुर्माना लिया गया.

जमुई
दुकान से ग्राहकों को निकालते पदाधिकारी

जमुई (झाझा):जिले केझाझा बाजार में तय दिन के खिलाफ चोरी छिपे दुकान खोलने की शिकायत मिली थी. इसके मद्देनजर जमुई एसडीएम प्रतिभा रानी के झाझा बीडीओ दीपेश कुमार को नियमों का उल्लंघन करने वाले दुकानदारों पर कार्रवाई का आदेश दिया.

बुधवार को जिन दुकानों को बंद रहना था वैसे कई दुकानदार चोरी-छिपे कपड़ा और बर्तन बेच रहे थे. इसपर बीडीओ के साथ नगर पंचायत कार्यपालक रामाशीष शरण तिवारी और एसआई विजय कुमार की संयुक्त टीम ने बाजार में जाकर निरीक्षण किया.

ये भी पढ़ें..दरभंगा संस्कृत विवि की 1 मई से होने वाली आयुर्वेद की परीक्षा स्थगित

पदाधिकारी ने दुकान को करवाया सील
निरीक्षण के दौरान अधिकारियों ने देखा कि शिव बाजार में नंदनी गारमेंटस का शटर बंद था. पदाधिकारी ने शटर उठाया तो दुकान के अंदर लगभग दर्जनभर ग्राहक खरीददारी करते मिले. वहीं, राम मार्केट के पास एक बर्तन दुकान का भी यही हाल था. पदाधिकारी ने दुकान का शटर उठवाया तो दुकान के अंदर ग्राहक खरीददारी करते मिले. नियमों का उल्लघंन करने वाले दुकानों में मस्जिद गली में स्थित शंकर रेडिमेड दुकान भी शामिल था. दुकानदार पदाधिकारी को देखने के बाद अपनी दुकान बंद कर भाग निकले. इसके बाद दुकान पर पदाधिकारी द्वारा कार्रवाई की गई.

ये भी पढ़ें..स्वास्थ्य विभाग का कोविन पोर्टल हुआ ठप, 18 वर्ष से अधिक उम्र वालों का वैक्सीनेशन के लिए नहीं हो रहा रजिस्ट्रेशन

बीडीओ ने बताया कि पकड़े गए दुकानदार पर पांच हजार रुपए का जुर्माना लगाते हुए उनके दुकान को बंद करवाया गया है. उनलोगों पर कार्रवाई भी की जाएगी. वहीं, शंकर रेडिमेड दुकान का फोटो खींचने पर दुकान संचालक पत्रकारों के साथ उलझ गए और जबरन फोटो डिलीट करने का दबाव बनाया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details