बिहार

bihar

ETV Bharat / state

जमुई: चुनावी सरगर्मी के बीच पिछड़ी लछुआड़ महोत्सव की धूम

जिला प्रशासन की ओर से भगवान महावीर के जन्मोत्सव की 15 दिन पहले से ही तैयारी की सुगबुगाहट शुरू हो जाती थी. लेकिन इस बार चुनावी सरगर्मी के कारण जिला प्रशासन महोत्सव मनाने के मूड में नहीं है.

By

Published : Apr 17, 2019, 1:46 PM IST

क्षत्रियकुंड भगवान महावीर मंदिर

जमुई: क्षत्रियकुंड भगवान महावीर की जन्मभूमि नगरी लक्ष्मण में उनके जन्मोत्सव पर लछुआड़ महोत्सव मनाया जाता है. लेकिन इस बार चुनावी सरगर्मी के बीच कहीं न कहीं यह महोत्सव दबकर रह गया है.

जिला प्रशासन की ओर से भगवान महावीर के जन्मोत्सव की 15 दिन पहले से ही तैयारी की सुगबुगाहट शुरू हो जाती थी. लेकिन इस बार चुनावी सरगर्मी के कारण जिला प्रशासन महोत्सव मनाने के मूड में नहीं है. आदर्श आचार संहिता के बहाने जिला प्रशासन ने लछुआड़ महोत्सव मनाने से मना कर दिया है.

क्षत्रियकुंड भगवान महावीर मंदिर

जिलाधिकारी ने आचार संहिता का दिया हवाला

दूरभाष से जिलाधिकारी ने कहा कि चुनावी व्यस्तता के कारण फिलहाल लछुआड़ महोत्सव नहीं मनाया जाएगा. जिलाधिकारी धर्मेंद्र कुमार ने चुनाव संपन्न होने के बाद लछुआड़ महोत्सव मनाने की बात कही. बता दें कि प्रत्येक वर्ष बिहार सरकार की ओर से विभिन्न ऐतिहासिक और सांस्कृतिक महत्व रखने वाले उत्सव मनाया जाता है. ताकि इन महत्वपूर्ण स्थानों की पहचान हो सके और स्थलों में पर्यटकों को आकर्षित किया जा सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details