बिहार

bihar

ETV Bharat / state

सुरक्षाबलों पर हमले का आरोपी नक्सली गिरफ्तार, 2014 में बनाया था पुलिस को निशाना

जमुई पुलिस ने गुप्ता सूचना के आधार पर लक्ष्मीपुर बाजार से नक्सली (Naxalite) धर्मेंद्र कोड़ा को गिरफ्तार कर लिया है. वह 2014 में भीमबांध जंगल में हुई नक्सली की हत्या और लैंडमाइन ब्लास्ट में शामिल था.

By

Published : Jun 29, 2021, 6:15 PM IST

नक्सली गिरफ्तार
नक्सली गिरफ्तार

जमुई:बिहार के जमुई (Jamui) जिले में पुलिस को एक बड़ी कामयाबी हाथ लगी है. पुलिस और सुरक्षाबलों पर हमला करने वाले एक कुख्यात नक्सली की गिरफ्तारी की गई है. बता दें कि यह नक्सली (Naxalite) कई जवानों को भी घायल कर चुका है.

इसे भी पढ़ें:Jamui News: CRPF और पुलिस की संयुक्त कार्रवाई में 2 नक्सली गिरफ्तार

नक्सली ने किया था लैंडमाइन ब्लास्ट
लोकसभा चुनाव 2014 (Lok Sabha Elections 2014) के दौरान दिनांक 10 अप्रैल 2014 को एफ/131 बटालियन के जवान और मतदान कर्मी अपने निर्धारित बूथ की ओर जा रहे थे. उसी दौरान नक्सलियों ने पोलिंग पार्टी और जवानों को क्षति पहुंचाने के उद्देश्य से लैंडमाइन ब्लास्ट किया था. इसके साथ ही पहाड़ी जंगली क्षेत्र से ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी गई थी. जिसमें 10 जवान घायल हो गए थे. साथ ही कुछ नक्सलियों के भी घायल होने की सूचना थी.

ये भी पढ़ें:जमुई में खैरा जंगल से IED बरामद, सिमुलतला से हार्डकोर नक्सली छोटे लाल गिरफ्तार

नक्सली के खिलाफ मामला दर्ज
2014 में हुई घटना में नक्सली धर्मेंद्र कोड़ा भी शामिल था. नक्सली की गिरफ्तारी के लिए 215 बटालियन के कमांडेंट मुकेश कुमार के निर्देश पर कार्रवाई हुई. लक्ष्मीपुर थाने के अधिकारी और जवान भी संयुक्त अभियान में शामिल थे.

(अपडेट जारी..)

ABOUT THE AUTHOR

...view details