बिहार

bihar

ETV Bharat / state

मुंगेर में हत्या करने के बाद जमुई पहुंचा नक्सली दस्ता, 1 संदिग्ध महिला गिरफ्तार

डीआईजी के आदेश के बाद सुरक्षा बलों द्वारा सर्च अभियान चलाया जा रहा है. इस दौरान सुरक्षा बलों ने रविवार की देर शाम बिहार झारखंड सीमा रेखा के चंद्रमंडीह थाना अंतर्गत एक गांव से एक संदिग्ध महिला नक्सली को गिरफ्तार किया गया है. फिलहाल पुलिस इस पूरे मामले की जांच कर रही है.

By

Published : Jul 12, 2020, 10:39 PM IST

Munger
Munger

जमुई: मुंगेर जिले के एक गांव में नक्सलियों ने दो युवक की निर्मम हत्या कर दी थी. इसके बाद नक्सलियों का दस्ता जमुई जिले के जंगलों में प्रवेश कर गया है. इसको लेकर सुरक्षा बल तमाम जंगली इलाके में सर्च अभियान चला रही है. बता दे कि बीते 9 जुलाई को मुंगेर जिले के खड़गपुर थानांतर्गत बघेल गांव में नक्सलियों ने दो युवकों का अपहरण कर उसकी हत्या दी थी.

मनु महाराज, डीआईजी
जानकारी के अनुसार नक्सली दस्ता लखीसराय जिले के जंगली इलाके से होते हुए जमुई जिले के जंगली इलाके में प्रवेश कर गया है. इसके बाद डीआईजी मनु महाराज ने एसपी अभियान और लखीसराय एसपी अभियान के साथ एक आम बैठक की. इस दौरान उन्होंने आशंका व्यक्त किया कि नक्सली कोरोना महामारी के बीच किसी बड़ी घटना के फिराक में है. उन्होंने कहा कि इसी मंशा के साथ वह सीमा रेखा के जंगल मे पहुंचे है.

नक्सलियों के खिलाफ सर्च अभियान जारी
डीआईजी के आदेश के बाद सुरक्षा बलों द्वारा सर्च अभियान चलाया जा रहा है. इस दौरान सुरक्षा बलों ने रविवार की देर शाम बिहार झारखंड सीमा रेखा के चंद्रमंडीह थाना अंतर्गत एक गांव से एक संदिग्ध महिला नक्सली को गिरफ्तार किया गया है. गिरफ्तार महिला से पत्थर थाने में सुरक्षाबलों की ओर से पूछताछ की जा रही है.

देखें रिपोर्ट

जांच में जुटी पुलिस
पुलिस की ओर से आशंका व्यक्त की जा रही है कि महिला नक्सली मुंगेर जंगल से जमुई के जंगलों में प्रवेश कर गई थी. सुरक्षाबलों को देख महिला नक्सली भटक गई और वह सुरक्षा बल के हिरासत में आ गई. फिलहाल पुलिस और सुरक्षा बल पूरे मामले की जांच कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details