बिहार

bihar

ETV Bharat / state

जमुई: बड़ी साजिश नाकाम, भाग निकला कुख्यात नक्सली रमेश

पुलिस की संयुक्त छापेमारी में मंझली और बसहारा गांव के बीच कच्चे रास्ते के बगल में मिट्टी के नीचे एक थैले में केन बम मिला है. साथ ही एक मुंगेरी मास्केट और बम बनाने का सामान बरामद हुआ है.

By

Published : May 25, 2019, 8:43 PM IST

केन बम

जमुई: चन्द्रमंडीह थाना क्षेत्र के मंझली जंगल में नक्सलियों के छिपाये गए हथियार को जमुई पुलिस ने बरामद किया है. जमुई पुलिस ने एसपी के निर्देश पर सर्च ऑपरेशन चलाया. इस दौरान पुलिस ने मंझली और बसहारा गांव के बीच कच्चे रास्ते के बगल में मिट्टी के नीचे एक थैला में केन बम, एक मुंगेरी मास्केट और बम बनाने का सामान बरामद किया है. लेकिन कुख्यात नक्सली हेम्ब्रम और उसके सहयोगी भागने में सफल रहे.

बम को किया डिफ्यूज


गुप्त सूचना के आधार पर हुई कार्रवाई
जमुई एसपी जगुनाथ जला रेड्डी के निर्देश पर झाझा एसडीपीओ भास्कर रंजन के नेतृत्व में नक्सलियों के खिलाफ सर्च ऑपरेशन चलाया गया. इस दौरान शुक्रवार शाम को गुप्त सूचना मिली कि कुख्यात नक्सली रमेश हेम्ब्रम और उसके सहयोगी चन्द्रमंडीह थाना क्षेत्र अंतर्गत मंझली जंगल में किसी बड़े घटना को अंजाम देने की रणनीति बनाने में जुटे हुए हैं. इसी आधार पर कोबरा, एसएसबी, सिमुलतला और चन्द्रमंडीह पुलिस ने संयुक्त छापेमारी की. इस दौरान मंझली और बसहारा गांव के बीच कच्चे रास्ते के बगल में मिट्टी के नीचे एक थैला में केन बम, एक मुंगेरी मास्केट और बम बनाने का सामना बरामद किया गया.

बम को किया डिफ्यूज
वहीं पुलिस की भनक लगते ही कुख्यात नक्सली रमेश हेम्ब्रम और उसके सहयोगी भाग निकले. बरामद केन बम को पुलिस ने मंझली जंगल में ही सुरक्षित स्थान पर डिफ्यूज कर दिया. इस अभियान में कोबरा कमाण्डेन्ट अजित कुमार, एसएसबी इंस्पेक्टर विशाल चौहान, सिमुलतला थाना अध्यक्ष वीरभद्र सिंह, चन्द्रमंडीह थानाध्यक्ष एके आजाद, जिला इंटेलिजेंस यूनिट सहित आदि सुरक्षा बल शामिल थे.

एसडीपीओ ने दी जानकारी
इस संबंध में झाझा एसडीपीओ भास्कर रंजन ने बताया कि किसी बड़ी घटना को अंजाम देने के लिए नक्सली रमेश हेम्ब्रम और उसके सहयोगी मंझली जंगल में प्लान कर रहे हैं. इसकी गुप्त जानकारी मिली थी. इस पर त्वरित कार्रवाई करते हुये सफलता हाथ लगी. जल्द ही नक्सली रमेश पुलिस के कब्जे में होगी. अपराधियों और नक्सलियों के खिलाफ लगातार जमुई पुलिस का अभियान जारी रहेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details