बिहार

bihar

जमुईः विधायक श्रेयसी सिंह ने सदर अस्पताल का किया निरीक्षण, बोलीं- वेंटिलेटर ऑपरेटरों की जल्द होगी बहाली

By

Published : Apr 30, 2021, 6:16 PM IST

भाजपा विधायक श्रेयसी सिंह ने जमुई सदर अस्पताल के निरीक्षण के क्रम में बताया कि ऑपरेटरों के अभाव में कई वेंटिलेटर काम नहीं कर रहे हैं. अस्पताल में इन वेंटिलेटरों के संचालन के लिए इंटरव्यू के माध्यम से कुशल ऑपरेटरों की 5 मई तक बहाली हो जायेगी.

सदर अस्पताल पहुंची श्रेयसी सिंह
सदर अस्पताल पहुंची श्रेयसी सिंह

जमुईःऑक्सीजन की कमी सहित वेंटिलेडर से जुड़ी समस्याओं को लेकर भाजपा विधायक श्रेयसी सिंह ने सदर अस्पताल का निरीक्षण किया. मीडिया से बातचीत करते हुए उन्होंने बताया कि अस्पताल में बंद पड़े वेंटिलेटरों के संचालन के लिए इंटरव्यू के माध्यम से कुशल ऑपरेटरों की 5 मई तक बहाली कर ली जाएगी.

वहीं, कोरोना के बढ़ते संक्रमण के दौर में वेंटिलेटर से ज्यादा जरूरी 'वाई पैक' मशीन है. दिल्ली और महाराष्ट्र जैसे ज्यादा संक्रमण वाले राज्यों में मरीजों को इसकी सुविधा दी जा रही है. उनकी मांग पर जमुई जिले को भी 6 वाई पैक मशीन मिलने वाले हैं. इससे मरीजों को काफी मदद मिलेगी.

इसे भी पढ़ेंः बेगूसराय में भीषण सड़क हादसा, ट्रक और ऑटों की टक्‍कर में 4 की मौत

शत प्रतिशत रैपिड एंटीजन जांच जरूरी
सदर अस्पताल के निरीक्षण को बाद भाजपा विधायक ने कहा कि कोरोना के खिलाफ जंग में लोगों का हर हाल में 100 प्रतिशत रैपिड एंटीजन टेस्ट जरूरी है. अधिक से अधिक जांच करने के बाद ही हम संक्रमण की चेन को तोड़ सकते हैं. उन्होंने कोविड केयर सेंटर में ऑक्सीजन लीक की बात को लेकर बताया कि इस समस्या को अधिकारियों ने दूर कर लिया है. किसी तरह की समस्या न हो, इसके लिए 48 घंटे तक चलने वाले एडीशनल ऑक्सीजन कॉन्स्ट्रेक्टर की मांग भी सरकार से की गई है.

इसे भी पढ़ेंः कोविड मरीजों के लिए महावीर मंदिर ने खोले द्वार, ऐसे मिलेगा मुफ्त ऑक्‍सीजन सहित कई सुविधाएं

वेंटिलेटरों के संचालन के लिए होगी बहाली
भाजपा विधायक ने बताया कि सदर अस्पताल में जिंक सहित अन्य जरूरी दवाइयां खत्म हो गई हैं. इसकी उपलब्धता को लेकर सिविल सर्जन को आदेश दिए गए हैं. साथ ही डिप्टी सीएम से भी बात हुई है. जल्द ही दवाइयों की आपूर्ति की जाएगी.

वहीं सदर अस्पताल में पड़े वेंटिलेटर के संचालन के लिए इंटरव्यू के माध्यम से कर्मचारियों की बहाली 4 तारीख तक पूरी कर ली जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details