बिहार

bihar

ETV Bharat / state

जमुई में नक्सलियों ने मचाया उत्पात, लूटपाट के बाद कारोबारी बाप-बेटी को मारी गोली

जमुई के मनोरमा ज्वैलर्स के मालिक राजू साव के घर नक्सलियों ने धावा बोल दिया. 15 से 20 की संख्या में आए नक्सलियों ने पहले तो ज्वैलर्स के घर को चारों तरफ से घेर लिया, फिर जमकर लूटपाट की और घर को आग के हवाले कर दिया.

By

Published : May 8, 2019, 9:11 AM IST

Updated : May 8, 2019, 10:39 AM IST

घायल बाप-बेटी, फोटो-ANI

जमुई: जिले के मलयपुर में नक्सलियों ने एक ज्वैलर्स और उसकी बेटी को गोली मार दी. दोनों को घायल अवस्था में अस्पताल में भर्ती कराया गया. पूरा मामला मंगलवार देर रात का है. स्थानीय लोगों ने पुलिस को इस मामले की सूचना दी. जब तक पुलिस घटनास्थल पर पहुंची, तब तक नक्सली भाग चुके थे.

दर्जनों नक्सलियों ने बोला धावा

बताया गया है कि जमुई के मनोरमा ज्वैलर्स के मालिक राजू साव के घर नक्सलियों ने धावा बोल दिया. 15 से 20 की संख्या में आए नक्सलियों ने पहले तो ज्वैलर्स के घर को चारों तरफ से घेर लिया, फिर जमकर लूटपाट कर घर को आग के हवाले कर दिया. लूटपाट के दौरान विरोध करने पर नक्सलियों ने ज्वैलर्स और उसकी बेटी को गोली मार दी.

कारोबारी के परिजन

दोनों घायलों की स्थिति स्थिर

घायल दोनों बाप-बेटी का नजदीक के एक अस्पताल में इलाज चल रहा है. दोनों की हालत फिलहाल स्थिर बताई जा रही है. स्थानीय लोगों के मुताबिक इस लूटपाट में चार से पांच महिलाएं भी शामिल थीं. इसी कारण अंदेशा जताया जा रहा है कि यह एक नक्सली वारदात थी.

घंटों होती रही लूटपाट

स्थानीय लोगों ने घटना के बाद कहा कि लूटपाट के बाद सभी नक्सली पहाड़ की तरफ भाग गए. लोगों का कहना है कि नक्सली 40 से 50 मिनट तक लूटपाट करते रहे, लेकिन स्थानीय पुलिस नहीं पहुंची, जबकि लूटपाट की सूचना बहुत पहले ही पुलिस को दी गई थी. जब तक पुलिस घटनास्थल पर पहुंची, तब तक नक्सली फरार हो चुके थे.

Last Updated : May 8, 2019, 10:39 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details