बिहार

bihar

ETV Bharat / state

धनतेरस पर सजा बाजार, कोरोनाकाल में दुकानदारों को बिक्री की चिंता

कोरोना संक्रमण के कारण इस साल पर्व-त्योहारों के जश्न पर ग्रहण लग गया है. धनतेरस का त्योहार सिर पर है, बाजार सज गए हैं लेकिन ग्राहक नदारद नजर आ रहे हैं.

By

Published : Nov 11, 2020, 7:17 PM IST

jamui
jamui

जमुई(झाझा):धनतेरस को लेकर बाजार सजकर तैयार है. मार्केट में ऑफरों की भरमार है लेकिन खरीदार नहीं पहुंच रहे हैं. इलेक्ट्रानिक और बर्तनों से गुलजार हुए बाजारों को ग्राहकों का इंतजार है. कोरोना काल में पर्व-त्योहारों पर रोक लगी हुई है. लोग घरों में कैद हैं.

बाजारों में इस बार ग्राहकों को लुभाने के लिए इलेक्ट्राॅनिक दुकान से लेकर शोरूम की ओर से कई तरह के स्पेशल उपहार और गिफ्ट दिए जा रहे हैं. सर्वाधिक सजावट बर्तनों की दुकानों पर दिख रही है. वहीं सर्राफा दुकानों पर लक्ष्मी की बनी आकृति वाले चांदी के सिक्के भी दुकानों पर सजे हुए हैं लेकिन ग्राहकों का अता-पता नहीं है.

इलेक्ट्रानिक दुकान में सजे उपकरण

दुकानदार के चेहरों पर मायूसी
पिछले वर्ष की अपेक्षा इस साल ग्राहकों का मनमोहने वाली कई तरह की सामग्री बाजार में सज चुकी है. लेकिन फिर भी इस वर्ष दुकानदारों के चेहरों पर मायूसी देखी जा रही है. इलेक्ट्राॅनिक दुकानदार श्याम माथुरी, पंकज माथुरी, गणेश कुमार सहित अन्य लोगों ने बताया कि पिछले साल उन्होंने लगभग 1 करोड़ का व्यापार किया था. लेकिन 2019 मे बारिश हो जाने से धनतेरस पर मंदी छाई है. वहीं कोरोना और लाॅकडाउन के कारण सब फीका है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details