बिहार

bihar

ETV Bharat / state

माओवादियों ने 26 से 2 जुलाई तक दमन सप्ताह मनाने का किया एलान, अलर्ट मोड में प्रशासन

जमुई में माओवादियों ने 26 से 2 जून तक दमन सप्ताह मनाने का एलान किया है. जिसको लेकर जिला प्रशासन और पुलिस अधिकारी अलर्ट मोड में हैं.

By

Published : Jun 28, 2020, 6:56 PM IST

दमन विरोधी सप्ताह मनाने का एलान
दमन विरोधी सप्ताह मनाने का एलान

जमुई:जिले में 26 जून से 2 जुलाई तक माओवादियों ने दमन विरोधी दिवस मनाने का एलान किया है. दमन विरोधी सप्ताह के दौरान माओवादी रेल को अपना निशाना बना सकते हैं. जिसको लेकर रेल और जिला प्रशासन अलर्ट मोड में है.

दमन विरोधी सप्ताह मनाने का एलान
माओवादियों की ओर से आर्थिक नाकेबंदी और दमन विरोधी सप्ताह को लेकर रेलवे प्रशासन से लेकर लोकल प्रशासन तक काफी सतर्क है. इसके लिए प्रशासन की ओर से सारी तैयारियां करने के साथ चौकस भी है. बिहार स्पेशल ब्रांच के पुलिस अधीक्षक ने बिहार के सभी तरह के अधिकारियों को पत्र निर्गत कर एलर्ट रहने का दिशा-निर्देश जारी किया है. पत्र के अनुसार 26 जून से 2 जुलाई तक माओवादियों की ओर से आर्थिक नाकेबंदी और दमन विरोधी सप्ताह मनाया जा रहा है.

दमन सप्ताह के दौरान रेल को बना सकते हैं निशाना
वहीं, इस बारे में पूछे जाने पर क्यूल रेल डीएसपी सियाराम गुप्ता ने बताया कि इसके लिए लोकल प्रशासन अलर्ट है. रेलवे में बहुत कम रेलगाड़ियां चल रही है. इसके बावजूद रेलवे प्रशासन काफी सतर्क है. ऐसे में रेल और जिला प्रशासन को सामूहिक रूप से अलर्ट रहने को कहा गया है. पत्र के माध्यम से सभी को अलर्ट मोड में रहने के अलावा अपनी सूचना तंत्र को भी मजबूत रखने का दिशा-निर्देश दिया है. ताकि रेलवे के अलावा लोकल क्षेत्र में माओवादियों की ओर से किसी घटना को अंजाम नहीं दिया जा सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details