बिहार

bihar

Naxalite arrested: नक्सली कारू यादव छत्तीसगढ़ से गिरफ्तार, नक्सली नेता प्रवेश का था करीबी

By

Published : Feb 28, 2023, 3:54 PM IST

जमुई पुलिस को बड़ी सफलती मिली है. मंगलवार को कुख्यात नक्सली कारू यादव को छत्तीसगढ़ से गिरफ्तार किया है. वह कुख्यात नक्सली प्रवेश के संपर्क में था. जमुई एसपी डॉ शौर्य सुमन ने गिरफ्तारी की पुष्टि की है. पढ़ें पूरी खबर...

नक्सली कारू यादव गिरफ्तार
नक्सली कारू यादव गिरफ्तार

जमुई:बिहार के जमुईजिले की पुलिस ने शीर्ष नक्सली नेता प्रवेश के मुख्य सहयोगी नक्सली कारू यादव को गिरफ्तार (Jamui police arrested Naxalite Karu Yadav) किया है. सुरक्षाबलों ने गुप्त सूचना के आधार पर छत्तीसगढ़ से गिरफ्तार किया है. पुलिस ने उसकी गिरफ्तारी ट्रक से की. वह उस समय ट्रक में सो रहा था. तभी पुलिस ने उसे दबोच लिया. गिरफ्तार नक्सली से पुलिस पूछताछ कर रही है.

ये भी पढ़ें : नक्सलियों का सहयोगी विजय यादव चढ़ा पुलिस के हत्थे, नक्सली नेता प्रवेश का था करीबी

नक्सली संगठन से जुड़कर काम कर रहा था:जानकारी के मुताबिक, गिरफ्तार नक्सली अपनी पहचान छुपाकर ट्रक का खलासी और ड्राइवर बनकर काम कर रहा था. जमुई एसपी शौर्य सुमन को गुप्त सूचना मिली थी कि हार्डकोर नक्सली कारू यादव छत्तीसगढ़ में छुपा हुआ है. पुलिस को दो महीने से उसका लोकेशन झारखंड, उड़ीसा, छत्तीसगढ़ का मिल रहा था. वह कुख्यात नक्सली प्रवेश के संपर्क में था. बीते अप्रैल माह में जेल से छूटकर आया था और फिर से नक्सली संगठन से जुड़कर काम कर रहा था.

जमुई पुलिस को मिली बड़ी सफलता:डॉ शौर्य सुमन ने बताया नक्सली कारू यादव की गिरफ्तारी कर पुलिस ने काबिले तारीफ काम किया है. पिछले एक माह से पुलिस को जानकारी मिल रही थी कि वह लोगों के द्वारा कई स्थानों पर नक्सली पर्चा साटा है. पर्चा साटकर मुखिया, पुल बनाने वाले कॉन्ट्रेक्टर से लेवी का मांग करता था. पुलिस के पास गिरफ्तार नक्सली का यंग ऐज का फोटो था. इसलिए पहचान में परेशानी हो रही थी, लेकिन फिर पुलिस ने जब जांच पड़ताल की तो इसकी पुष्टि हुई.

नंबर बदल कर लेवी मांगता था :अपने कार्यालय कक्ष में प्रेस से वार्ता के दौरान जमुई पुलिस अधीक्षक डॉ शौर्य सुमन ने बताया कि गिरफ्तार नक्सली के पास के कई मोबाइल नंबर मिले हैं जो हमेशा बदलता रहता था. वह नंबर बदलकर लोगों से लेवी मांगता था. पुलिस अनुसंधान कर रही है और आईबी की टीम ने भी इसको इंट्रोगेट किया है.

"छत्तीसगढ़ से कुख्यात नक्सली कारू यादव को गिरफ्तार किया है. वह पहचान छुपाकर ट्रक का ड्राइवर और खुलासी के रूप में काम करता था. पुलिस उससे पूछताछ कर कर रही है."-डॉ शौर्य सुमन, पुलिस अधीक्षक

ABOUT THE AUTHOR

...view details