बिहार

bihar

ETV Bharat / state

आम के पेड़ में दिखी भगवान गणपति की आकृति, लोगों ने कहा- 'यह ईश्वर का चमत्कार है'

बिहार के जमुई से एक हैरान कर देने वाली खबर सामने आई है. लोगों को कहना है कि आम के पेड़ में भगवान गणेश की आकृति उभर आई है जिसके बाद दर्शन के लिए लोगों की भीड़ उमड़ गयी है.

By

Published : May 18, 2022, 6:20 PM IST

lord ganesha figure seen on mango tree in jamui
lord ganesha figure seen on mango tree in jamui

जमुई:जिले में आम के पेड़ में भगवान गणेश की आकृति (Lord Ganesha on mango tree in Jamui) उभरने की बात आग की तरह फैल गयी. खबर सुनते ही दूर- दूर से श्रद्धालु अगरबत्ती, फूल और दूध लेकर पूजा-अर्चना करने पहुंचने लगे. मामला जमुई के लक्ष्मीपुर प्रखंड के गौरा गांव का है. यहां बहियार में एक आम के पेड़ में भगवान गणेश की छवि अचानक निकलने की खबर के साथ ही पूजा पाठ का दौर चल पड़ा है. बड़ी संख्या में महिला पुरुष भगवान के दर्शन के लिए पहुंच रहे हैं.

पढ़ें- गया में अंधविश्वास: कब्र में दफन बच्चे को जिंदा करने के लिए चल रहा खुला खेल

प्रत्यक्षदर्शी ने बतायी ये बात:घटना के बारे में गांव के कुछ लड़के बताते है कि आम के पेड़ के नीचे तीन चार लड़के मिलकर खेल रहे थे. अचानक कुछ आवाज आयी और पेड़ का कुछ छिलका ( चिल्ली ) उड़ा. डर से तीन बच्चे तो भाग खड़े हुऐ लेकिन दो बच्चे उत्सुकतावश वहीं डटे रहे. जब दोनों ने आम के पेड़ की तरफ देखा तो जहां से पेड़ का छिलका उड़ा था, वहां भगवान गणपति की प्रतिमा की आकृति उभर आई थी. वहीं ग्रामीणों का कहना है कि साक्षात गणेश जी की प्रतिमा है. भगवान गणेश ने हमें दर्शन दिया है. यह ईश्वर का चमत्कार (miracle in Gaura Village Jamui) है. हम सब भगवान के दर्शन करने के लिए यहां आए हैं.

"हमें लगा कि कुछ है. कुछ बच्चे भाग गए लेकिन हम दो लोग रुक गए. फिर हमने देखा कि भगवान गणेश प्रकट हो गए हैं."- प्रत्यक्षदर्शी

"यहां गणेश जी का प्रतिमा निकला है. जानकारी मिलने पर आए हैं. यह ईश्वर की देन है. यह चमत्कार है."-ग्रामीण

"हम देखा कि चार पांच बच्चे खेल रहे थे. पेड़ से छिलका गिरा. उसके बाद सब देखने आए. सभी भगवान के दर्शन करने लगे. आज हजार लोग दर्शन के लिए आए थे. सुबह से ही लोग आ रहे हैं. आज से पहले ऐसा चमत्कार नहीं हुआ था."- ग्रामीण

दर्शन के लिए उमड़ी भीड़:भगवान गणेश की छवि पेड़ में देखने के लिए लोगों के आने का सिलसिला रुकने का नाम नहीं ले रहा है. ये खबर आस-पास के गांवों में भी फैल चुकी है. यही कारण है कि लोग दूर-दूर से भगवान के दर्शन के लिए पहुंच रहे हैं. फिलहाल लोगों के लिए ये आकृति ध्यान का केंद्र बना हुआ है.

पढ़ें- विश्वास या अंधविश्वास! इस कुएं के पानी से स्नान करने से चर्म रोग से मिलती है मुक्ति


विश्वसनीय खबरों को देखने के लिए डाउनलोड करेंETV BHARAT APP


ABOUT THE AUTHOR

...view details