बिहार

bihar

ETV Bharat / state

जमुई: पप्पू यादव की गिरफ्तारी के विरोध में JAP नेता की भूख हड़ताल

जाप प्रमुख पप्पू यादव को मधेपुरा कोर्ट ने 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में वीरपुर जेल भेज दिया है. वहीं, उनकी गिरफ्तारी के विरोध में जन अधिकार युवा परिषद ने जिलाध्यक्ष के नेतृत्व में एक दिवसीय भूख हड़ताल की है.

By

Published : May 12, 2021, 3:16 PM IST

भूख हड़ताल
भूख हड़ताल

जमुई: जाप सुप्रीमो और पूर्व सांसद पप्पू यादव की गिरफ्तारी के विरोध में जन अधिकार युवा परिषद के जिलाध्यक्ष ने भूख हड़ताल की है. इस दौरान जिलाध्यक्ष ने सभी को लॉकडाउन के नियमों का पालन करते हुए अपने-अपने घर से ही विरोध करने का अनुरोध किया.

इसे भी पढ़ें:पप्पू यादव के साथ खड़ी हुई नेहा राठौर, कहा-'जनता के हकों के लिए लड़ने वाले की जगह संसद है, जेल नहीं'

जाप की भूख हड़ताल
जाप युवा परिषद जिलाध्यक्ष अविनाश अपने आवास स्थित कार्यालय में खुद को बेड़ियों से जकड़कर भूख हड़ताल पर बैठे. उन्होंने कहा कि इस बिहार में सेवा करने पर जेल होती है. इसके भय से खुद को जकड़ लिया कि गलती से कहीं सेवा न हो जाए. अविनाश ने कहा कि बिहार सरकार पप्पू यादव को जल्द सकुशल रिहा करें. पार्टी अध्यक्ष ने स्पष्ट कहा है कि उनके लौटने तक सेवादारी जारी रखें. पप्पू यादव ने कहा कि जरूरत पड़े तो मेरा घर-मकान बेच दीजिएगा. लेकिन सेवा में कोई कमी नहीं होनी चाहिए. उन्होंने कहा कि बिहार उनका परिवार है.

मजिस्ट्रेट के बयान पर केस दर्ज
मंदिरी स्थित राज्य कार्यालय में पप्पू यादव को हाऊस अरेस्टिंग किया गया. इसके बाद गांधी मैदान थाना ले जाया गया. पीरबहोर थाना में मजिस्ट्रेट के बयान पर केस दर्ज किया गया. जिसके बाद मामले में पेपर भरवाकर जमानत दे दी गयी. फिर भी पप्पू यादव को थाने में बैठा कर रखा गया. जब मधेपुरा पुलिस पटना पहुंची तो बताया गया कि मधेपुरा के कुमारखण्ड थाने में उनके खिलाफ दर्ज एक मामले में कोर्ट से वारंट निर्गत है. जिसमें पुलिस उन्हें मधेपुरा ले जाएगी.

ये भी पढ़ें:पप्पू यादव की जज से अपील- सीरियस ऑपरेशन हुआ है, जेल नहीं भेजिए

2 बजे रात में किया गया शिफ्ट
बता दें कि रात के 2 बजे पप्पू यादव को मधेपुरा शिफ्ट करने के बजाय सुपौल के वीरपुर में शिफ्ट किया गया. अविनाश ने कहा कि उन्हें डर है कि कहीं पप्पू यादव को भाजपा-जदयू के इशारे पर पुलिया कस्टडी में कोरोना बीमार बताकर मार न दिया जाए. क्योंकि सारण के बीजेपी सांसद राजीव प्रताप रूडी ने अंजाम भुगतने की बात कही थी. वहीं भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता डिबेट में देखने की बात कही थी. भाजपा के दवाब में ही जदयू ने गिरफ्तार करवाया है. बता दें कि जन अधिकार सेवा दल को मंगलवार से ही पटना के विभिन्न बड़े अस्पतालों में खाना-पानी बांटने नहींदिया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details