बिहार

bihar

By

Published : Jul 18, 2022, 12:43 PM IST

ETV Bharat / state

शिक्षक ने खुद रची थी अपने अपहरण की साजिश, गिरफ्तारी के बाद हुआ खुलासा

पत्नी से पैसे लेने के लिए शिक्षक उपेंद्र सिंह ने खुद अपने अपहरण की साजिश रची (hatched a conspiracy for self kidnapping) थी. जमुई जिले की चन्द्रमंडीह थाने की पुलिस ने इसका खुलासा करते हुए उस शिक्षक को रविवार को उसके घर से गिरफ्तार कर लिया.(teacher arrested from his house)

गिरफ्तार शिक्षक उपेन्द्र सिंह
गिरफ्तार शिक्षक उपेन्द्र सिंह

जमुई: चकाई से कथित रूप से अपहृत शिक्षक उपेंद्र सिंह की दो दिन पूर्व हुई बरामदगी के बाद चन्द्रमंडीह पुलिस ने उसे रविवार को उसके घर से गिरफ्तार कर लिया (teacher arrested from his house). इस बारे में पुलिस ने बताया कि शिक्षक उपेंद्र सिंह को खुद अपने अपहरण की साजिश (hatched a conspiracy for self kidnapping) रचकर पुलिस को गुमराह करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने बताया कि जब इस बारे में बरामदगी के बाद गहराई से जांच- पड़ताल की गई तो पूरे नाटक का पर्दाफाश हो गया.


शिक्षक के दोस्त ने मांगे थे 15 लाख रुपये : शिक्षक उपेंद्र सिंह का एक बहुत गहरा मित्र था। उसी ने शिक्षक से 15 लाख रुपये की मांग की गई थी, उसने पैसे नहीं देने पर झूठे मुकदमे में फंसा देने की धमकी भी दी थी. इसी से परेशान होकर पत्नी को फोन पर शिक्षक ने खुद को अपहृत होने की बात पत्नी को कही थी. उसने पत्नी को बताया था कि अपहर्ताओं ने फिरौती के रूप में 15 लाख रुपये की मांग की है.पैसा मिलने पर ही मेरी रिहाई होगी, इसलिए जल्द से जल्द पैसा की व्यवस्था कर मुझे छुड़ाओ. पुलिस जांच के दौरान इस बात का पता चला.


शिक्षक का खाता फ्रीज कर दिया था पुलिस ने : पुलिस ने शिक्षक उपेंद्र सिंह का खाता फ्रीज करा दिया. पुलिस को जांच के दौरान पता चला था कि उसके बैंक खाते में 5 लाख रुपये से अधिक की रकम जमा है, जिसे वह एटीएम कार्ड से निकासी कर सकता है क्योंकि एटीएम कार्ड उसके पास है. शिक्षक की नाटकीय ढंग से हुई बरामदगी के बाद पुलिस ने उससे पूछताछ की थी और पीआर बांड भरवाकर शिक्षक को बीते शनिवार को उसके परिजनों के सुपुर्द किया था. खुद का अपहरण कराने की साजिश रचने का साक्ष्य मिलते ही रविवार को पुलिस ने उसे उसके घर से गिरफ्तार कर लिया. पुलिस की पूछताछ के दौरान उसने यह भी स्वीकार किया कि उसने कुछ दिन पूर्व बैंक के एटीएम कार्ड से पैसे निकालने का प्रयास किया था लेकिन खाता बंद रहने के कारण निकासी नही हो सकी थी. पुलिस शिक्षक को थाने लाकर पूछताछ कर रही है.



ज्ञातव्य है हो कि गत 8 जुलाई को शिक्षक घर से उत्क्रमित मध्य विद्यालय बाघमारा जाने के लिए निकला था और वह गायब हो गया था. गत 10 जुलाई को उसके परिजनों ने शिक्षक के गायब होने की रिपोर्ट चन्द्रमंडीह थाने में दर्ज कराई गई थी, जिसमें उसके अपहरण की आशंका व्यक्त की गई थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details