बिहार

bihar

ETV Bharat / state

दिन में पढ़ाता था, रात में वाहनों से वसूली.. जमुई में हेडमास्टर समेत तीन गिरफ्तार

Government Teacher Arrested In Jamui: जमुई पुलिस ने अवैध वसूली करते सरकारी शिक्षक को रंगे हाथों गिरफ्तार किया है. मिली जानकारी के अनुसार बड़े-छोटे वाहनों से अवैध वसूली के मामले में एक शिक्षक सहित तीन को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. पढ़ें पूरी खबर.

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Dec 17, 2023, 8:44 PM IST

Updated : Dec 18, 2023, 5:12 PM IST

जमुई में सरकारी शिक्षक गिरफ्तार
जमुई में सरकारी शिक्षक गिरफ्तार

जमुई:केके पाठक के इतने कड़ाई के बावजूद बिहार के सरकारी शिक्षकों के हौसले बुलंद हैं. जमुई से एक ऐसा मामला सामने आया है, जहां सरकारी शिक्षक दिन में बच्चों को शिक्षा देते हैं, और रात में अवैध वसूली करते हैं. जमुई पुलिस ने अवैध वसूली मामले में एक सरकारी स्कूल के शिक्षक सहित तीन लोगों को गिरफ्तार किया है. दरअसल शिक्षक छोटे-बड़े वाहनों से अवैध वसूली करता था, जिसके बाद पुलिस ने सड़क पर उन्हें रंगे हाथों दबोच लिया.

सड़क पर अवैध वसूली करता पकड़ा गया हेडमास्टर :जानकारी के अनुसार चकाई थाना क्षेत्र के चकाई दुलमपुर मुख्य मार्ग पर दुलमपुर गांव के समीप चकाई पुलिस गश्ती दल द्वारा वाहनों से अवैध वसूली करते तीन लोगों को मौके से गिरफ्तार किया गया. गिरफ्तार व्यक्ति की पहचान दुलमपुर निवासी सह दुलमपुर उत्क्रमित मध्य विद्यालय के प्रभारी शिक्षक मो. अरशद आजाद उर्फ सज्जाद, मो. अफजल और मिंटू जरा के रूप में की गई.

वाहनों को रोक जबरदस्ती लेता था पैसे : इस बारे में जानकारी देते हुए चकाई थाना के प्रभारी थानाध्यक्ष जितेंद्र दीपक ने बताया कि उन्हें सूचना मिली थी कि दुलमपुर के पास सड़क पर लकड़ी का अवैध ढ़ंग से ब्रेकर लगाकर कुछ स्थानीय लोगों द्वारा पशु लदे वाहन, कोयला लदे वाहन, मछली ले जा रहे वाहन सहित अन्य छोटे-बड़े वाहनों से डरा-धमका कर रात को अवैध वसूली की जाती है. इसी को देखते हुए गुप्त सूचना के आधार पर गश्ती दल गठित कर कार्रवाई की गई.

"देर रात्रि से अहले सुबह तक कुछ लोग सड़क पर छोटे-बड़े वाहनों से अवैध वसूली करते हैं. पुलिस को ऐसी सूचना मिली तो तत्काल कार्रवाई करते हुऐ तीन को रंगे हाथ दबोचा. पुछताछ में पता चला कि तीन में से एक सरकारी शिक्षक है. जिससे पुलिस भी चौंक गई. फिलहाल तीनों पर मामला दर्ज कर उन्हें जेल भेजा जा रहा है."- जितेंद्र दीपक, प्रभारी थानाध्यक्ष

पढ़ें:सरकारी शिक्षक ने स्कूल को बनाया शराब का अड्डा, निलंबित

Last Updated : Dec 18, 2023, 5:12 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details