बिहार

bihar

By

Published : Jun 1, 2020, 2:47 PM IST

Updated : Jun 1, 2020, 8:34 PM IST

ETV Bharat / state

सवारी ट्रेनों का परिचालन शुरू, हावड़ा-पटना जनशताब्दी एक्सप्रेस पहुंची जमुई

सवारी ट्रेन शुरू होने के बाद लोगों ने यात्रा करनी शुरू कर दी. जमुई स्टेशन पर पहली ट्रेन हावड़ा-पटना जनशताब्दी एक्सप्रेस पहुंची. जिसपर जमुई से 40 लोग सवार हुए.

जमुई
जमुई

जमुईःसोमवार से देशभर में सवारी रेल सेवा शुरू कर दी गई. जिसके बाद जमुई रेलवे स्टेशन पर पहली ट्रेन हावड़ा-पटना जनशताब्दी एक्सप्रेस पहुंची. जिसपर जमुई स्टेशन से 40 लोग सवार हुए. इससे पहले सभी की स्क्रीनिंग की गई. उसके बाद ट्रेन के इंतजार में यात्री प्लेटफॉर्म पर बनाए गए गोल घेरे में खड़े रहे. ट्रेन आने पर शारीरिक दूरी का पलन कराते हुए पहले यात्रियों को ट्रेन से उतरा गया फिर पटना की जाने वाले यात्री ट्रेन में सवार हुए.

स्टेशन पर यात्रियों की हुई स्क्रीनिंग

सभी की हो रही स्क्रीनिंग
जमुई स्टेशन पर ट्रेन से उतरे यात्रियों की भी स्क्रींनिंग की गई. उसके बाद उन्हें घर जाने की अनुमति दी गई. झाझा की ओर जाने के लिए करीब 80 यात्री स्टेशन पहुंचे थे. जनशताब्दी पर सवार होने के लिए स्टेशन पहुंचे. एक यात्री ने बताया कि वह पटना जा रहा है. लॉकडाउन की वजह से दो महीने से जमुई में फंसा हुआ था. उसने बताया कि यात्रियों को अपनी ओर से पूरी ऐहतियात के साथ यात्रा करनी चाहिए.

पेश है रिपोर्ट

यात्रियों के पास मास्क होना अनिवार्य
स्टेशन के उप प्रबंधक अरुण कुमार ने बताया ट्रेन पर सवार होने वाले और ट्रेन से उतरने वाले सभी यात्रियों की स्क्रीनिंग जा रही है. सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराने के लिए प्लेटफॉर्म पर गोल घेरे बनाए गए है. यात्रियों के पास मास्क होना अनिवार्य है. इसके अलावा सभी सरकारी निर्देशों का पालन किया जा रहा है. बता दें कि करीब दो महीने के लॉकडाउन के बाद सोमवार से सवारी ट्रेनों का परिजालन शुरू किया गया है.

Last Updated : Jun 1, 2020, 8:34 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details