बिहार

bihar

By

Published : Jul 21, 2021, 5:16 PM IST

ETV Bharat / state

Liquor Smuggling: झारखंड से जमुई के रास्ते शराब की तस्करी, 45 लीटर शराब के साथ 2 गिरफ्तार

बिहार (Bihar) में शराबबंदी (Liquor Ban) के बावजूद आए दिन शराब की खेप बरामद की जाती है. जमुई में उत्पाद विभाग की टीम को एक बार फिर शराब की खेप पकड़ने में कामयाबी मिली है. मांगोबंदर पुल के पास से उत्पाद विभाग की टीम ने वाहन चेकिग के दौरान एक गाड़ी से विदेशी शराब के साथ दो तस्करों को गिरफ्तार किया है.

Liquor Smuggling in bihar
Liquor Smuggling in bihar

जमुई: झारखंड से जमुई के रास्ते बिहार के विभिन्न जिलों में शराब की तस्करी (Liquor Smuggling) की जा रही है. जिले के खैरा थाना क्षेत्र के मांगोबंदर पुल के पास से वाहन चेकिंग के दौरान भारी मात्रा में विदेशी शराब जब्त किया गया है. जमुई उत्पाद विभाग (Jamui Excise Department) की टीम ने वाहन की तलाशी के दौरान छुपाकर रखे गए 82 बोतल लगभग 45 लीटर विदेशी शराब बरामद किया. साथ ही कार सवार दो लोगों (Liquor Smuggler) को गिरफ्तार भी किया गया है.

यह भी पढ़ें-रोहतास में 4905 लीटर अंग्रेजी शराब जब्त, दारू की होम डिलेवरी करने वाले भी चढ़े हत्थे

जब एक महिंद्रा जैलो वाहन को रोककर उसकी तलाशी ली गई तो सीट के नीचे, गेट के अंदर, डिक्की की तरफ, आगे डेशबोर्ड की तरफ कई जगह गुप्त तहखाना बनवाकर शराब छुपाया गया था. उत्पाद की टीम ने वाहन सवार दो लोगों को गिरफ्तार किया है जो अपने को वाहन चालक और उपचालक बता रहा हैं. गिरफ्तार दो लोगों में से एक दरभंगा जिले के लहेरियासराय का शंभु कुमार यादव तो दूसरा जोवियारा का रहने वाला राकेश कुमार मंडल बताया रहा है.

जानकारी देते हुऐ जमुई उत्पाद अधीक्षक संजीव ठाकुर ने बताया 'वैसे तो शराब तस्करी के खिलाफ उत्पाद विभाग की टीम अभियान चलाकर गुप्त सूचना के आधार पर छापेमारी करती ही है. साथ ही जिले भर में कई स्थानों पर स्थित बैरियर पर भी आने जाने वाले वाहनों की तलाशी ली जाती है.'

बताया जा रहा है कि झारखंड से विदेशी शराब की खेप लेकर जमुई के रास्ते ये लोग जा रहे थे. फिलहाल दोनों से पूछताछ की जा रही है. कागजी प्रक्रिया के बाद इन दोनों को जेल भेजा जाएगा.

बिहार में अप्रैल 2016 से पूर्ण शराब बंदी (Liquor Ban) है. बावजूद इसके राज्य से लगातार शराबबंदी के बाद भी शराब की बरामदगी हो रही है. राज्य सरकार ने इसके लिए कड़े कानून भी बनाये हैं. ऐसे में अब शराब तस्कर झारखंड से जमुई के रास्ते बिहार में शराब की तस्करी कर रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details