बिहार

bihar

जमुई जिले में महापर्व छठ शांतिपूर्ण सम्पन्न, पुलिस प्रसाशन ने ली राहत की सांस

By

Published : Nov 1, 2022, 3:53 PM IST

Updated : Nov 1, 2022, 7:16 PM IST

जमुई जिले में लोक आस्था का महापर्व छठ शांतिपूर्ण सम्पन्न हो गया. इसके साथ ही पुलिस और प्रशासनिक महकमे ने राहत की सांस ली. जमुई डीएम ने छठ के शांतिपूर्ण समापन के लिए आयोजन से जुड़े सभी लोगों सहित जिलेवासियों को सहयोग के लिए धन्यवाद दिया है.

Etv Bharat
Etv Bharat

जमुईः बिहार के जमुई जिले में लोक आस्था का महापर्व छठ शांतिपूर्ण सम्पन्न होने के साथ ही पुलिस प्रशासन ने राहत की सांस ली. जमुई डीएम अवनीश कुमार सिंह (Jamui DM Avnish Kumar Singh) ने महापर्व छठ समापन के बाद जिलेवासियों, जनप्रतिनिधियों, समाजसेवियों सहित पुलिस प्रशासन के अधिकारियों और कर्मचारियों को सहयोग के लिए धन्यवाद दिया है.

इन्हें भी पढ़ें-जमुई में हादसाः छठ पूजा के दौरान पोखर में डूबने से किशोर की मौत, घर में पसरा मातम

सहयोग के लिए डीएम ने दिया धन्यवादःजमुई समाहरणालय स्थित संवाद कक्ष में प्रेस वार्ता के दौरान डीएम ने धन्यवाद देते हुए कहा कि इस बार कहीं भी कोई भी विधि व्यवस्था को लेकर अप्रिय घटना नहीं घटी, जो विधि व्यवस्था में बाधक बने सम्पूर्ण उपलब्धि के लिए सभी का धन्यवाद. डीएम बोले जितने भी महत्वपूर्ण पर्व त्योहार थे उसमें अंतिम कड़ी में छठ महा पर्व भी शांतिपूर्ण तरीके से सम्पन्न हो गया. जिले में अपराध संबंधी या विधि व्यवस्था संबंधी कोई भी धटना नहीं धटी.

घाटों पर प्रशासन की ओर से की गयी थी तैयारीःजमुई में लोक आस्था का महापर्व छठ को लेकर त्रिपुरारी सिंह छठ घाट, कल्याणपुर छठ घाट, गरसंडा सहित विभिन्न घाटों और नहर के समीप पुलिस प्रशासन की ओर से तैयारी की गई थी.इस दौरान पूरे धार्मिक विधि-विधान से पूजा-पाठ करने के हजारों की संख्या में लोग जिले के विभिन्न छठ घाटों पर पहुंच थे. छठ पूजा से जुडे़ पारंपरिक लोकगीतों के बीच माहौल पूरी तरह भक्तिमय रहा.

इन्हें भी पढ़ें-ननिहाल छठ मनाने आये बालक की डूबने से मौत, अर्घ्य देने के बाद नहाने लगा था पोखर में

Last Updated : Nov 1, 2022, 7:16 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details