बिहार

bihar

जमुई: डीएम अवनीश ने कहा- जिले में नहीं है ऑक्सीजन की कमी

By

Published : May 3, 2021, 4:40 PM IST

जिले में बढ़ते कोरोना संक्रमण के मद्देनजर डीएम अवनीश कुमार ने स्थिति की जानाकारी दी. उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन ने केंद्र और राज्य सरकार द्वारा जारी कोविड मेनेजमेंट की एसओपी जिला प्रशासन के वेबसाइट पर अपलोड कर दिया है. वहीं, उन्होंने कहा जिले में ऑक्सीजन की कोई कमी नहीं है. ऑक्सीजन के खाली सिलेंडरों को 24 घंटे के अंदर रीफिल कर दिया जाता है.

जमुई
जमुई

जमुई:जिले में बढ़ते कोरोना संक्रमणके मद्देनजर डीएम अवनीश कुमार ने स्थिति की जानाकारी दी. उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन ने केंद्र और राज्य सरकार द्वारा जारी कोविड मेनेजमेंट की एसओपी जिला प्रशासन के वेबसाइट पर अपलोड कर दिया है. उन्होंने कहा कि लोग उसे पढ़कर घर पर ही प्राथमिक उपचार कर सकते हैं. साथ ही उन्होंने बताया कि जिले में ऑक्सीजन की कोई कमी नहीं है. पर्याप्त मात्रा में ऑक्सीजन उपलब्ध है.

यह भी पढ़ें:पटना की 105 वर्षीय बुजुर्ग ने जीत ली कोरोना से जंग

खाली सिलेंडरों को 24 घंटे के अंदर किया जा रहा रीफिल
उन्होंने कहा कि अगर किसी मरीज की तबीयत घर पर बिगड़ती है तो उसका इलाज मोहाली स्थित कोविड केयर सेंटर पर किया जाएगा. अगर वहां भी मरीज स्वस्थ नहीं हुआ तो उसे सदर अस्पताल स्थित डेडिकेटेड कोविड केयर सेंटर में भर्ती किया जाएगा. उन्होंने कहा कि जिले में फिलहाल 45 बड़े ऑक्सीजन सिलेंडर मौजूद हैं, जबकि छोटे ऑक्सीजन सिलेंडरों की संख्या करीब 203 हैं. वहीं, 65 ऑक्सीजन कंसेंटेटर मौजूद हैं. साथ ही उन्होंने बताया कि खाली ऑक्सीजन सिलेंडर को महज 24 घंटे में रीफिल कर दिया जाता है.

डीएम अवनीश कुमार ने कहा कि वैक्सीनेशन ही कोरोना का हथियार है. उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि सभी कोरोना का टीका जरूर लगावाएं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details