बिहार

bihar

जमुई: वन विभाग ने आधा दर्जन अवैध आरा मिलों को जेसीबी से किया नष्ट

By

Published : Dec 9, 2022, 10:59 PM IST

जमुई में अवैध रूप से संचालित आरा (Illegal saw mills in jamui) मिलों को पहचान कर नष्ट किया गया. यह कार्रवाई वन विभाग ने स्थानीय पुलिस के सहयोग से किया. सभी अवैध आरा मिलों को जेसीबी के जरिए तोड़कर नष्ट कर दिया गया है. इस दौरान किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है.

जमुई में आधा दर्जन आरा मिल नष्ट
जमुई में आधा दर्जन आरा मिल नष्ट

जमुई:बिहार के जमुई में अवैध रूप से संचालित करीब आधा दर्जन आरा मिलों को नष्ट (Illegal Saw Mills Destroyed In Jamui) किया गया. जिला वन पदाधिकारी पीयूष वर्णवाल के नेतृत्व में शुक्रवार को वन विभाग की टीम ने स्थानीय पुलिस के सहयोग से छापेमारी कर कार्रवाई की. दरअसल, वन विभाग को सोनो प्रखंड में अवैध रूप से आरा मिलों के संचालित होने की गुप्त सूचना मिली थी. जिसके बाद कार्रवाई कर जेसीबी के जरिए अवैध आरा मिलों को नष्ट किया गया.

यह भी पढ़ें:नवादा में वन विभाग के हत्थे चढ़ा लकड़ी तस्कर, 8 साल से जंगल की बेशकीमती लकड़ी का करता था तस्करी

आधा दर्जन आरा मिल किए नष्ट: इस दौरान सभी अवैध आरा मिलों को उखाड़कर मशीन और अन्य सामानों को जब्त कर लिया गया. साथ ही बड़ी मात्रा में लकड़ी भी बरामद की गई. डीएफओ पीयूष वर्णवाल ने बताया कि सोनो प्रखंड के लखनकियारी, पैरा मटिहाना, सारेबाद, अगहरा और चपरी में अवैध रूप से आरा मिलों के संचालित होने की गुप्त सूचना मिली थी. जिसके बाद सोनो पुलिस और वन विभाग की संयुक्त टीम ने छापेमारी कार्रवाई की और मिलों को नष्ट कर दिया.

भारी मात्रा में लकड़ी बरामद:उन्होंने आगे बताया कि करीब आधा दर्जन अवैध आरा मिलों को जेसीबी मशीन के जरिए नष्ट किया गया है. आरा मिलों को नष्ट करने के बाद वहां रखे मशीनों को जब्त कर लिया गया है. कार्रवाई के दौरान आरा मिलों से बड़ी मात्रा में सखुआ, शीशम सहित विभिन्न प्रजातियों की बड़ी मात्रा में लकड़ियां भी बरामद की गई. हालांकि, कार्रवाई में आरा मिल संचालक को गिरफ्तार नहीं किया जा सका है. उनकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जाएगी. मामले की जांच चल रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details