बिहार

bihar

जमुई में अवैध शराब की भट्ठी ध्वस्त, मौके से आरोपी फरार

By

Published : Dec 11, 2022, 8:52 PM IST

जमुई जिले के बरहट पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार छापेमारी कर अवैध शराब भट्ठियों को नष्ठ किया (Illegal Liquor Factory Destroyed In Jamui) गया. पुलिस के पहुंचने से पहले तस्कर मौके से फरार हो गया था. पढ़ें पूरी खबर..

जमुई में शराब का निर्माण
जमुई में शराब का निर्माण

जमुईःबिहार में शराबबंदी (Liquor Ban In Bihar) के बावजूद शराब निर्माण और तस्करी धड़ल्ले से जारी है. पुलिस लगातार तस्करों पर नकेल कसने की कोशिश कर रही है. इसी कड़ी में जमुई जिले के बरहट थाना क्षेत्र (Barhat police station of Jamui) मेंअवैध देसी शराब फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया गया. इस दौरान 30 गैलन अर्द्धनिर्मित शराब को नष्ट किया गया. मौके पर मिले 600 किलो जावा महुआ को भी नष्ट किया गया. वहीं कारोबार से जुड़े सभी लोग मौके से फरार हैं.

ये भी पढ़ें-पुलिस ने शराब की भट्ठियों को किया ध्वस्त, अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज

"जमुई सुदूरवर्ती पिछड़े जंगली-पहाड़ी इलाके में अवैध शराब तैयार करने का कारोबार के खिलाफ पुलिस की ओर से लगातार कार्रवाई जारी है. इसी कड़ी में बांझीपियार गांव में शराब निर्माण किये जाने की जानकारी मिली. जानकारी के आधार पर छापा मारकर अवैध शराब भट्ठी को नष्ठ किया गया."-एके आजाद, बरहट थाना अध्यक्ष

गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस ने की कार्रवाईःबरहट थाना अध्यक्ष एके आजाद ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर बांझीपियार गांव में एक घर में अवैध शराब निर्माण की जानाकारी मिली. जानकारी के आधार पर छापा मारा गया तो मामला सही पाया गया. घर के भीतर मौजूद सभी भट्ठियों को नष्ट किया गया. मामले में आरोपी गृह स्वामी के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है.

ये भी पढ़ें-जमुई: अवैध शराब की भट्ठी ध्वस्त, भारी मात्रा में देसी शराब बरामद

ABOUT THE AUTHOR

...view details