बिहार

bihar

ETV Bharat / state

जमुई में खैरा जंगल से IED बरामद, सिमुलतला से हार्डकोर नक्सली छोटे लाल गिरफ्तार

जमुई में सर्च अभियान (Search Campaign) के दौरान सुरक्षाबलों की ओर से गिदेश्वर के जंगलों से आईडी बरामद किया गया है. वहीं, इस दौरान सुरक्षाबलों ने सिमुलतला थानाक्षेत्र के बैंन्द्रा जंगल से हार्डकोर नक्सली छोटे लाल को भी गिरफ्तार किया है.

By

Published : Jun 26, 2021, 11:09 PM IST

सर्च अभियान
सर्च अभियान

जमुई:जिले में सर्च अभियान(Search Campaign) के दौरान सुरक्षाबलों को दोहरी कामयाबी हाथ लगी है. सुरक्षाबलों ने खैरा थाना क्षेत्र (Khaira Police Station) में गिदेश्वर के जंगलों से आईईडी बरामद किया है. वहीं, दूसरे मामले में सिमुलतला थाना क्षेत्र के बैंन्द्रा जंगल से हार्डकोर नक्सली छोटे लाल को गिरफ्तार किया गया है.

ये भी पढ़ें-Jamui News: CRPF और पुलिस की संयुक्त कार्रवाई में 2 नक्सली गिरफ्तार

नक्सलियों के खिलाफ सर्च अभियान
जानकारी के मुताबिक शनिवार को एसपी अभियान सुधांशु कुमार (SP Abhiyaan Sudhanshu Kumar) के नेतृत्व में एसटीएफ और खैरा थाने की पुलिस ने गिदेश्वर के जंगलों में सर्च अभियान चलाया. जिसमें नक्सलियों द्वारा सुरक्षाबलों को निशाना बनाने के लिए लगाए गए आईईडी सहित अन्य सामग्री को सुरक्षाबलों ने बरामद किया.

शीर्ष नक्सली के पहुंचने की मिली थी सूचना
एसपी अभियान सुधांशु कुमार ने बताया कि गुप्त सूचना मिली थी कि पूर्वी बिहार, पूर्वोत्तर झारखंड स्पेशल एरिया कमेटी के शीर्ष नक्सली नेता अरविंद यादव सहयोगियों के साथ खैरा थाना क्षेत्र के गिद्धेस्वर जंगल में पहुंचा हुआ है. सूचना के बाद शनिवार को सर्च अभियान चलाया गया. जिसमें जंगल से आईईडी और अन्य सामग्री को बरामद किया गया.

हार्डकोर नक्सली कमांडर गिरफ्तार
सुरक्षाबलों ने सिमुलतला थाना क्षेत्र के बैंन्द्रा जंगल से नक्सली कमांडर पिंटू राणा का मुख्य सहयोगी छोटे लाल को भी गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार नक्सली छोटेलाल पूर्व में भी जेल जा चुका है, जेल से निकलने के बाद छोटेलाल दोबारा संगठन में सक्रिय होकर कई नक्सली घटनाओं को अंजाम दे रहा था. इसके खिलाफ चकाई, चन्द्रमंडीह, चरकापत्थर, भेलवाघाटी और सिमुलतला सहित कई थानों में नक्सल कांड को लेकर प्राथमिकी दर्ज है. जिसमें वह काफी लंबे समय से फरार चल रहा था.

ये भी पढ़ें-Bihar: STF ने हार्डकोर नक्सली दिनेश यादव को किया गिरफ्तार, पटना सहित बांका में कई मामले हैं दर्ज

एसपी ने की पुष्टि
नक्सली की गिरफ्तारी की पुष्टि करते हुए एसपी प्रमोद कुमार मंडल ने बताया कि गिरफ्तार नक्सली के खिलाफ कई थानों में नक्सल के मामले दर्ज हैं. जिसमें पुलिस को लंबे समय से उसकी तलाश थी. साथ ही एसपी ने बताया कि गिरफ्तार नक्सली के निशानदेही पर सुरक्षा बल की ओर से संभावित ठिकानों पर छापेमारी की जा रही है. संभावना जतायी जा रही है कि इसके निशानदेही पर सुरक्षा बलों को बड़ी कामयाबी मिल सकती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details