बिहार

bihar

ETV Bharat / state

जमुई में 408 कीलोमीटर लंबी बनेगी मानव श्रृंखला, DM ने की कार्यक्रम को सफल बनाने की अपील

जिले में 408 किलोमीटर लंबी मानव श्रृंखला बनाई जाएगी. इसमें करीब 8.16 लाख लोग शामिल होंगे. अभियान के तहत शराबबंदी, दहेजप्रथा और बाल विवाह उन्मूलन का संकल्प लेना जिला प्रशासन का लक्ष्य है.

मानव श्रृंखला
मानव श्रृंखला

By

Published : Jan 17, 2020, 7:18 PM IST

जमुईः जिले में आगामी 19 जनवरी को होने वाली मानव श्रृंखला को सफल बनाने के लिए जिला प्रशासन की ओर से कई प्रकार के कार्यक्रम किए जा रहे हैं. इसके तहत शुक्रवार को श्री कृष्ण सिंह मेमोरियल स्टेडियम में एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया. यहां जल जीवन हरियाली से संबंधित एक पुस्तक का भी विमोचन किया गया.

कार्यक्रम में शामिल लोग

408 किलोमीटर लंबी बनेगी श्रृंखला
इस मौके पर जिलाधिकारी धर्मेंद्र कुमार ने सभा को संबोधित कर कार्यक्रम को लेकर की जा रही तैयारियों के बारे में जानकारी दी. उन्होंने कहा कि आगे आने वाली पीढ़ी के लिए हमलोग हरित बिहार सौंपेंगे. इसके साथ ही उन्होंने लोगों से कार्यक्रम में शामिल होने की अपील की. जिले में 408 किलोमीटर लंबी मानव श्रृंखला बनाई जाएगी. इसमें करीब 8 लाख लोग शामिल होंगे. अभियान के तहत शराबबंदी, दहेजप्रथा और बाल विवाह उन्मूलन का संकल्प लेना जिला प्रशासन का लक्ष्य है.

देखें पूरी रिपोर्ट

कार्यक्रम के प्रति लोगों को करेंगे जागरूक
कार्यक्रम के बाद डीएम मेमोरियल स्टेडियम से बाइक लेकर सड़कों पर निकले. इस दौरान वह प्रखंड, ग्राम पंचायत और वार्डों का दौरा कर लोगों को जागरूक करेंगे. इस मौके पर एडीएम संजय प्रसाद, डीटीओ रवि कुमार, एसडीओ लखिन्द्र पासवान, एसडीपीओ रामपुकार सिंह समेत कई लोग मौजूद थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details