बिहार

bihar

जमुई: स्वास्थ्य विभाग ने जांच की बढ़ाई रफ्तार, गांव-गांव जाकर लिया जा रहा सैंपल

By

Published : Aug 9, 2020, 4:47 PM IST

सोनो प्रखंड में स्वास्थ्य विभाग ने सैंपल और जांच की रफ्तार बढ़ा दी है. दो दिनों में 385 लोगों का सैंपल लिया गया, जिसमें छह लोग कोरोना पॉजिटिव निकलें.

jamui
jamui

जमुई: कोरोना संक्रमितों के बढ़ते आंकड़ों के लिए स्वास्थ्य विभाग ने भी सैंपल जांच की रफ्तार बढ़ा दी है. सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में प्रतिदिन संदिग्ध मरीजों के जांच किए जा रहे हैं तो अब स्वास्थ्य विभाग की टीम सुदूरवर्ती ग्रामीण क्षेत्रों में जाकर लोगों का सैंपल ले रही है. साथ ही उनका एंटीजन किट के माध्यम से कोरोना जांच भी किया जा रहा है. इसके साथ ही जांच के लिए लोगों को जागरूक भी किया जा रहा है.

गांव-गांव जाकर लोगों का सैंपल जांच
प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. शशि भूषण चौधरी ने बताया कि लोगों को सीएससी पहुंचने में परेशानी ना हो, इसलिए अब गांव-गांव जाकर लोगों का सैंपल लेकर जांच की जा रही है. आशा कार्यकर्ताओं, एएनएम व विभाग के कर्मियों की तरफ से लोगों को जागरूक भी किया जा रहा है. इसके लिए माइकिंग भी करवाई जा रही है.

लगाए गए शिविर
बता दें कि शुक्रवार को भी सोनो प्रखंड के ढोंढरी में शिविर लगाकर 264 लोगों का सैंपल लिया गया. वहीं शनिवार को सोना चौक पर शिविर लगाया गया. शनिवार को कोरोना जांच के लिए 121 संदिग्ध लक्षण वाले मरीजों के सैंपल लिए गए, इनमें से चार में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है. इस दौरान एसआई मृत्युंजय कुमार पंडित, एलटी गौतम दुबे, स्वास्थ्य कर्मी व पुलिस जवान उपस्थित थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details