बिहार

bihar

ETV Bharat / state

सदर अस्पताल में किया गया आंखों का फ्री ऑपरेशन, आधा दर्जन जरूरतमंदों को मिला लाभ

जमुई के सदर अस्पताल में आधा दर्जन जरूरतमंदों के मोतियाबिंद का ऑपरेशन मुफ्त में किया गया है. डॉ. सैयद नौशाद अहमद के मुताबिक सभी का सफल ऑपरेशन हुआ है.

आंखों का मुफ्त ऑपरेशन
आंखों का मुफ्त ऑपरेशन

By

Published : Jan 30, 2021, 1:59 PM IST

जमुई:जिले के सदर अस्पताल में आधा दर्जन जरूरतमंदों के आंखों का मुफ्त में ऑपरेशन किया गया. वहीं, इस बात की जानकारी देते हुए सदर अस्पताल के उपाधीक्षक डॉ. सैयद नौशाद अहमद ने बताया कि आधा दर्जन जरूरतमंदों के मोतियाबिंद का ऑपरेशन मुफ्त में किया गया है. सभी का सफल ऑपरेशन हुआ है.

नेत्र रोग का सफल ऑपरेशन
सदर अस्पताल के नेत्र रोग विशेषज्ञ डॉ. नेहा सिंह के नेतृत्व में शहर के भाछियार निवासी रीता देवी, शोधनी देवी का ऑपरेशन किया गया. वहीं, लखीसराय जिले के बसुआचक के भोला यादव, विट्ठल पुर निवासी सुरेश ठाकुर, कुमार निवासी गुणवंती देवी और काकन गांव के वासुदेव चौहान सहित आधा दर्जन जरूरतमंदों के आंखों का सफल ऑपरेशन किया गया.

ये भी पढ़ें-अच्छी खबर: पटना जंक्शन पर बहुत जल्द जन-आहार स्टॉल की सुविधा ले पाएंगे यात्री

फ्री में किया गया ऑपरेशन
वहीं, उत्पाद अधीक्षक ने बताया कि पहले इस ऑपरेशन के लिए मरीजों को पटना और दूसरे जिले जाना पड़ता था. लेकिन स्वास्थ्य विभाग के वरीय अधिकारी की ओर से इसके सफल ऑपरेशन की व्यवस्था सदर अस्पताल में ही की गई है. जिससे इस इलाके में रहने वाले गरीब तबके के लोगों को काफी लाभ मिला है. इस टीम में चिकित्सक के अलावा कई स्वास्थ्य कर्मी शामिल रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details