बिहार

bihar

जमुईः ऑपरेशन कराने आई महिला की मौत, नाराज परिजनों ने नर्सिंग होम को किया आग के हवाले

By

Published : Jan 20, 2020, 8:07 PM IST

महिला की मौत की सूचना जैसे ही परिजनों को हुई वह इलाज में लापरवाही का आरोप लगाते हुए शव को सड़क पर रखकर हंगामा करने लगे. हंगामा कर रहे परिजनों ने डॉक्टर की गिरफ्तारी और मुआवजे की मांग की.

जमुई
जमुई

जमुईःजिले में सोमवार को खैरा थाना क्षेत्र के हरदीमोह चौक स्थित लाइफ केयर नर्सिंग होम में इजाल के दौरान एक महिला की मौत हो गई. महिला की मौत से नाराज परिजन और स्थानीय ग्रामीणों ने नर्सिंग होम में घुसकर तोड़फोड़ कर क्लीनिक को आग के हवाले कर दिया. वहीं, शव को हरदीमोह मार्ग पर रखकर सड़क को जाम कर मुआवजे की मांग करने लगे.

पथरी का ऑपरेशन कराने आई थी महिला
मृतक रेखा देवी बेला गांव की रहने वाली थी. परिजनों ने बताया कि रविवार की देर रात उसे पथरी के ऑपरेशन के लिए नर्सिंग होम में भर्ती कराया गया था. यहां ऑपरेशन से पहले 50 हजार रुपये जमा करा लिया गया. इसके बाद डॉक्टर अजय ने महिला का ऑपरेशन किया. ऑपरेशन के बाद सभी लोग अपने रूम में सोने चले गए. सोमवार की सुबह डॉक्टर ने महिला की जांच करने ऑपरेशन कक्ष में पहुंचे तबतक महिला की मौत हो चुकी थी. घटना के बाद डॉक्टर और कंपाउडर फरार हो गए हैं.

हंगामा करते लोग

डॉक्टर और कंपाउंडर पर प्राथमिकी दर्ज
महिला की मौत की सूचना जैसे ही परिजनों को हुई वह इलाज में लापरवाही का आरोप लगाते हुए शव को सड़क पर रखकर हंगामा करने लगे. हंगामा कर रहे परिजनों ने डॉक्टर की गिरफ्तारी और मुआवजे की मांग की. मामले में नर्सिंग होम के डॉक्टर और कंपाउंडर के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई गई है.

देखें पूरी रिपोर्ट

मुआवजे का मिला आश्वासन
घटना की सूचना पाकर खैरा थानाध्यक्ष चंदेश्वर प्रसाद यादव और अपर निरीक्षक प्रदीप कुमार वर्मा दल बल के साथ जाम स्थल पर पहुंचे. यहां उन्होंने परिजनों को समझा-बुझाकर जाम समाप्त कराया. इसके साथ ही शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया. चंदेश्वर प्रसाद यादव ने जल्द ही आरोपियों की गिरफ्तारी और परिजन को मुआवजा देने का आश्वासन दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details