बिहार

bihar

जमुई: जीविका दीदियों ने एक बार फिर संभाली कमान, कर रही मास्क का निर्माण

By

Published : Apr 29, 2021, 6:21 PM IST

कोविड-19 के बढ़ते प्रभाव को लेकर राज्य सरकार के आदेश पर जमुई के कई प्रखंडों में मास्क बनाने का काम जोर-शोर से शुरू कर दिया गया है. एक बार फिर से जीविका समूह की दीदियों ने ये कमान संभाल ली है. 1075 दीदियां फेस मास्क निर्माण कर रही हैं.

face Mask Making by jeevika didi in Jamui
face Mask Making by jeevika didi in Jamui

जमुई:देश और राज्य में कोरोना महामारी काफी तेजी से फैल रही है. हालांकि इस पर नियंत्रण पाने के लिए अथक प्रयास किए जा रहे हैं. स्वास्थ्य विभाग की ओर से कोरोना संक्रमित मरीजों का इलाज करवाया जा रहा है तो वहीं, जिले में जीविका दीदियां इस महामारी से लड़ने के लिए मास्क का निर्माण कर रही हैं.

ये भी पढ़ें-बिहार सरकार का बड़ा फैसला: 18 साल से ज्यादा की उम्र वालों को मुफ्त में लगेगी वैक्सीन

बता दें कि जिले में 1075 जीविका दीदियां फेस मास्क निर्माण में लगी है. जीविका दीदियां कई प्रखंडों के संकुल संघ में मास्क का निर्माण कर रही हैं. प्रखंड परियोजना क्रियान्वयन इकाई, लक्ष्मीपुर के मटिया स्थित कर्त्यव्य संकुल संघ में समूह की 35 दीदियों ने मास्क बनाना शुरू कर दिया है.

इन संकुल संघ में हो रहा मास्क का निर्माण
इसके अलावा प्रखंड परियोजना क्रियान्वयन इकाई, खैरा के गोपालपुर में मुस्कान संकुल संघ, झाझा स्थित अधिकार संकुल संघ, सिकंदरा के अधिकार संकुल संघ, बरहट स्थित एकता संकुल संघ, सोनो के परिवर्तन संकुल संघ, चकाई स्थित प्रगतिशील संकुल संघ, इस्लामनगर अलीगंज के पहल संकुल संघ और गिधोर के नारीशक्ति संकुल संघ में जीविका दीदियां फेस मास्क का निर्माण कर रही हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details