बिहार

bihar

जमुई में बिजली विभाग के एसटीएफ टीम पर हमला, एसडीओ सहित कई घायल

By

Published : Aug 29, 2022, 8:05 PM IST

Updated : Aug 29, 2022, 9:21 PM IST

जमुई में बिजली विभाग की एसटीएफ टीम पर हमले की खबर है. हमले में विभाग के वरीय अधिकारी सहित कई लोग घायल बताये जा रहे हैं. पढ़ें पूरी खबर..

Jamui Electricity Department
Jamui Electricity Department

जमुईः बिहार के जमुई में बिजली चोरी की जांच के लिए पहुंचे एसटीएफ टीम पर ग्रामीणों ने हमला ( Electricity Department Staff Beaten During Raid) कर दिया. हमले में एसटीएफ एसडीओ लोकनाथ कुमार, जेई नीरज कुमार, लाइन मैन सहित कई लोग घायल हो गये. घायलों का इलाज स्थानीय अस्पताल में जारी है. पिटाई का यह मामला जमुई थाना क्षेत्र के बोधवन तालाब के समीप का है. पुलिस जांच में जुट गई है.

पढ़ें-बिजली विभाग ने 50 हजार रुपये का लगाया जुर्माना, गृहस्वामी की हार्ट अटैक से मौत

"हमलोग बिजली चोरी के रूटीन चेकअप पर थे. इसी दौरान मोबाइल दुकान में चोरी की सूचना पर जब हमलोग वहां पहुंचे तो पहले विरोध किया गया. इसके बाद चंदन साह सहित कई लोगों ने हमें एक कमरे में बंद कर जानमारने का प्रयास किया. पुलिस टीम की मदद से किसी तरह बाहर निकले."-मिथलेश कुमार, एसडीओ, बिजली विभाग एसडीओ

अंदर शटर बंद कर 30 मिनट तक की मारपीटःएसडीओ ने बताया कि जांच टीम ने बिजली चोरी करते पकड़े जाने पर शो रूम के संचालक चंदन साह, कुंदन साह, सागर कुमार, पवन कुमार ने एसडीओ मिथिलेश कुमार, एसटीएफ एसडीओ लोकनाथ, जूनियर इंजीनियर पप्पू कुमार तथा नीरज कुमार को दुकान के अंदर शटर बंद कर 30 मिनट तक बंधक बनाकर मारपीट की. इस दौरान उनलोगों ने पदाधिकारी के गले से सोने के गहने मोबाइल और जरूरी कागजात भी छिन लिया.

हमले में 5 लोग हुए घायलः जमुई थाना क्षेत्र के एकलव्य कॉलेज के समीप विद्युत चोरी के खिलाफ छापेमारी करने गई बिजली विभाग के एसटीएफ टीम नें शामिल एसडीओ सहित 5 कर्मियों का बंधक बनाकर पिटाई कर दी. बंधक बनाये गये बिजली कर्मियों को छुड़ाने पहुंची टाउन थाने के अवर निरीक्षक के साथ भी बदसलूकी की गई. इस घटना में विद्युत विभाग के एसडीओ सहित 5 लोग घायल हो गए. सभी घायल को इलाज के लिए जमुई सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है. हमले का आरोप मोबाइल दुकान संचालक मालिक चंदन साह पर है. बताया जा रहा है मोबाइल दुकानदार युवा जदयू का पूर्व जिलाध्यक्ष रह चुका है.

बोधवन तालाब चौक के पास का है मामलाःबताया जाता है कि सोमवार दोपहर बिजली विभाग के एसटीएफ एसडीओ मिथिलेश कुमार को गुप्त सूचना मिली थी कि शहर के बोधवन तालाब रोड स्थित एक मोबाइल शोरूम में चोरी कर बिजली का उपयोग किया जा रहा है. सूचना के बाद एसडीओ, एसटीएफ एसडीओ लोकनाथ, जूनियर इंजीनियर पप्पू कुमार तथा नीरज कुमार ने शहर के बोधवन तालाब चौक से पहले सैमसंग शोरूम में चेकिंग के लिए पहुंचे. जैसे ही टीम अंदर प्रवेश की तभी वहां मौजूद सैमसंग शोरूम के मालिक चंदन साह ने उक्त कर्मियों को दुकान के अंदर प्रवेश करने से रोक दिया.

परिचय देने पर भी नहीं माने दुकानदारःइस दौरान बिजली विभाग के पदाधिकारियों ने अपना परिचय दिया, लेकिन व्यवसायी नहीं माने और सभी के साथ हाथापाई पर उतारू हो गये. पदाधिकारियों ने भी सख्ती दिखाते हुए दुकान के अंदर प्रवेश किया और चेकिंग की जिसमें गलत तरीके से विद्युत का उपभोग करते पाया गया.

पढ़ें-बेगूसराय में 11 हजार वोल्ट की चपेट में आने से 6 बच्चे झुलसे.. एक की मौत 2 की हालत नाजुक

Last Updated : Aug 29, 2022, 9:21 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details