बिहार

bihar

ETV Bharat / state

डीएम ने जमालपुर हॉट स्पॉट का किया निरीक्षण, अधिकारियों के साथ बैठक कर बनाई कार्ययोजना

नगर परिषद के सभागार में हुए इस बैठक में डीएम ने हॉट-स्पॉट वाले इलाके में लॉकडाउन का पूरी सख्ती से अनुपालन करने को कहा. उन्होंने कहा कि संक्रमित मरीजों के संम्पर्क में आए लोगों को चिन्हित कर उन्हें क्वारंटाइन कैंप में भेजें. उन्होंने अधिकारियों से प्रत्येक संदिग्ध पर पैनी नजर रखने को कहा है.

By

Published : Apr 17, 2020, 11:22 PM IST

jamui
jamui

जमुई: जमालपुर के सदर बाजार मोहल्ले से 10 करोना पॉजिटिव मरीज मिले है. इसके उपरांत पूरे क्षेत्र को बैरिकेडिंग कर सील कर दिया गया है. शुक्रवार को जिलाधिकारी राजेश मीणा द्वारा पूरी प्रशासनिक टीम के साथ उस विशेष क्षेत्र का निरीक्षण किया गया. उन्होंने अधिकारियों के साथ बैठक कर जमालपुर हॉट स्पॉट में संक्रमित मरीजों पर पैनी नजर रखने को कहा. साथ ही कई आवश्यक निर्देश भी दिेए.

नगर परिषद के सभागार में हुए इस बैठक में डीएम ने हॉट-स्पॉट वाले इलाके में लॉकडाउन का पूरी सख्ती से अनुपालन करने को कहा. उन्होंने कहा कि संक्रमित मरीजों के संम्पर्क में आए लोगों को चिन्हित कर उन्हें क्वारंटाइन कैंप में भेजें. उन्होंने अधिकारियों से प्रत्येक संदिग्ध पर पैनी नजर रखने को कहा है. साथ ही मौके पर उपस्थित एनडीआरएफ की टीम को भी सचेत रहने का निर्देश दिया गया. उन्होंने इस बैठक में सफाईकर्मी एवं सभी कोरोना वारियर्स के साथ-साथ सभी सेविका, विकास मित्र ,आशा नर्स ,महिला पर्यवेक्षिका आदि को सैनिटाइजेशन एवं ट्रैकिंग कार्य को मुस्तैदी से करने का निर्देश दिया.

हॉट स्पॉट का निरीक्षण करते डीएम

डीएम ने दिए आवश्यक निर्देश
वहीं डीएम राजेश मीणा ने प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी जमालपुर को स्वास्थ्य सुविधाएं एवं चिकित्सकों की उपलब्धता एवं आवश्यकता को सूचीबद्ध करते हुए कार्य योजना के साथ कार्य करने के निर्देश दिया. डीएम ने सिविल सर्जन को निर्देश देते हुए कहा कि जमालपुर हॉट स्पॉट में अतिरिक्त चिकित्सक, एएनएम की प्रतिनियुक्ति करें और आवश्यक सामग्री जैसे सैनिटाइजर, मास्क, पीपीइ कीट आदि जल्दी उपलब्ध करवाएं. उन्होंने निजी अस्पतालों के एंबुलेंसों को भी अधिग्रहण करने का निर्देश सिविल सर्जन को दिया ताकि हॉट स्पॉट में तत्परता के साथ उनका प्रयोग किया जा सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details