बिहार

bihar

By

Published : May 13, 2021, 7:54 PM IST

ETV Bharat / state

जमुई: DM ने लापरवाही बरतने पर प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी का वेतन किया बंद

जमुई में डीएम ने लापरवाही बरतने पर प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी का वेतन बंद कर दिया है. साथ ही उन्होंने लॉकडाउन की स्थिति का जायजा लिया.

jamui DM
jamui DM

जमुई:डीएम अवनीश कुमार सिंह ने जिले के लक्ष्मीपुर प्रखंड स्थित रेफरल अस्पतालका निरीक्षण किया. उन्होंने निरीक्षण के क्रम में लक्ष्मीपुर प्रखंड में कोरोना टीकाकरण और सैंपल जांच की गंभीरता से समीक्षा की. इस दौरान कार्य में लापरवाही बरतने पर डीएम ने लक्ष्मीपुर के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी का अगले आदेश तक वेतन बंद कर दिया.

इसे भी पढ़ें :पटना एयरपोर्ट पर नहीं हो रही कोरोना जांच, संक्रमण के प्रसार का बढ़ा खतरा


कार्य में लापरवाही
इस अवसर पर डीएम ने लक्ष्मीपुर के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी के क्रिया-कलापों पर सख्त नाराजगी प्रकट करते हुए कहा कि वे जिला प्रशासन के निर्देशों का अनुपालन करने में कोताही बरत रहे हैं. परिणाम स्वरूप कोरोना के नियंत्रण को लेकर चलाये जा रहे अभियान में शिथिलता देखी जा रही है.

अगले आदेश तक वेतन बंद
लक्ष्मीपुर प्रखंड के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी धीरेंद्र कुमार धूसिया को 12 मई के लिए प्रखंड अंतर्गत कोरोना से सम्बंधित 250 सैंपल टेस्ट का लक्ष्य दिया गया था. जिसमें उनके द्वारा कार्य में अक्षमता और लापरवाही दर्शाते हुए सिर्फ 92 सैंपल की टेस्टिंग की गयी. डीएम ने कहा कि कार्य में कोताही बरते जाने के कारण लक्ष्मीपुर के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी का अगले आदेश तक वेतन बंद कर दिया गया है.

डीएम अवनीश कुमार सिंह ने आक्रोशपूर्ण लहजे में कहा कि कार्य में सुधार नहीं लाने के साथ प्रतिदिन निर्धारित लक्ष्य को हासिल नहीं करने पर उनके विरुद्ध निलंबन की कार्रवाई की जाएगी. इस दौरान उन्होंने लक्ष्मीपुर बाजार में लॉकडाउन की स्थिति का जायजा लिया और अधिकारियों को जरूरी निर्देश दिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details