बिहार

bihar

जमुईः बिहार क्रिकेट संघ के जिला प्रतिनिधि सभी 38 जिलों की टीम को देंगे 25-25 हजार रुपए

By

Published : Jun 19, 2020, 3:43 PM IST

बिहार क्रिकेट संघ ने जिलों में क्रिकेट को बढ़ावा देने का फैसला लिया है. संघ के जिला प्रतिनिधि सभी जिलों की टीम को अपने खाते से 25 हजार रुपए देंगे. साथ ही खिलाड़ियों के इंश्योरेंस के प्रस्ताव पर भी विचार किया जा रहा है.

जमुई
जमुई

जमुईः बिहार क्रिकेट संघ के जिला प्रतिनिधि संजय कुमार सिंह ने अपने निजी कोष से प्रदेश के खिड़ाकियों की मदद करने का फैसला लिया है. उन्होंने कहा कि यह काम कई फेजों में पूरा किया जाएगा. जिलों में क्रिकेट को बढ़ावा देने के लिए भी अपनी तरफ से प्रत्येक जिले को 25-25 हजार की राशि प्रदान करेंगे. इसकी शुरुआत पहले 3 जिलों से होगी उसके बाद तीन-तीन जिलों का चयन कर काम को आगे बढ़ाया जाएगा. इसकी शुरुआत जल्द ही की जाएगी.

माइक्रो लेवल पर चयन की वकालत
संजय कुमार सिंह ने कहा कि जिले के खिलाड़ियों का दर्द उनसे ज्यादा कोई नहीं समझ सकता है. बीसीए के पूर्व सचिव अजय नारायण शर्मा और रवि शंकर प्रसाद के कार्यकाल अपने खर्च पर पूरे बिहार में क्रिकेट कराया था. उस परिस्थिति में भी बिहार के जिलों ने हार नहीं मानी और क्रिकेट के लिए अपना तन-मन और धन लगा दिया. उन्होंने कहा कि वे सेलेक्टरों को माइक्रो लेवल पर काम करने पर जोर देने की वकालत की है.

देखें रिपोर्ट.

खिलाड़ियों के इंश्योरेंस पर विचार
संजय कुमार सिंह ने कहा कि वर्तमान कमेटी जिलों को विकसित करने के लिए प्लान तैयार कर रही है. इसके लिए पहले तीन जिलों से प्लान मांगे गए हैं. साथ ही पटना के अलावा और बड़े जिलों में भी संभावना तलाशी जा रही है. उन्होंने बताया कि खिलाड़ियों का इंश्योरेंस का सुझाव आया है. जिसपर मंथन किया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details