बिहार

bihar

जमुई: पैक्स चुनाव की तैयारी को लेकर जिलाधिकारी ने की बैठक, जारी किये निर्देश

By

Published : Jul 7, 2020, 8:17 AM IST

जमुई जिले में जिलाधिकारी धर्मेंद्र कुमार ने अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की. इसके साथ ही पैक्स चुनाव की तैयारियों को लेकर आवश्यक निर्देश जारी किया. उन्होंने कहा कि नामांकन प्रक्रिया 18 से 20 जुलाई तक चलेगा और चुनाव 01 अगस्त को कराया जाएगा.

district magistrate held a meeting with officer
जिलाधिकारी ने अन्य अधिकारियों के साथ बैठक की

जमुई: जिलाधिकारी धर्मेंद्र कुमार ने समाहरणालय स्थित अपने कार्यालय कक्ष में कई विभाग के अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की. इस बैठक में उन्होंने विभिन्न विभागों के कार्यों की विस्तार से समीक्षा किए जाने के साथ कई आवश्यक निर्देश जारी किये. जिलाधिकारी धर्मेंद्र कुमार ने कहा कि संचालित योजनाओं को समय सीमा के भीतर गुणवत्तापूर्ण ढंग से पूरी की जाए.


20 जुलाई तक होगा नामांकन प्रक्रिया
जिलाधिकारी धर्मेंद्र कुमार ने सहकारिता विभाग के कार्यों की समीक्षा करते हुए कहा कि विभागीय अधिकारी पैक्स चुनाव की तैयारी में जुटे हुए हैं. अगामी चुनाव का नामांकन प्रक्रिया 18-20 जुलाई तक चलेगा. इसके साथ ही चुनाव की प्रक्रिया 01 अगस्त से शुरू कर दी जाएगी. उन्होंने सहकारिता पदाधिकारी को निष्पक्ष, पारदर्शी और स्वच्छ चुनाव की तैयारी में जुट जाने का निर्देश देते हुए कहा कि विभिन्न कोषांगों के गठन हेतु संचिका उपस्थापित करें.


समय के भीतर मुहैया कराया जाए लाभ
जिलाधिकारी ने सामाजिक सुरक्षा योजना की समीक्षा करते हुए कहा कि कल्याणकारी योजनाओं का लाभ नामित लोगों को निर्धारित समय के भीतर मुहैया कराया जाए. इसके साथ ही उन्होंने बारी-बारी से अन्य विभागों के कार्यों की विंदुवार समीक्षा की. इस दौरान डीपीआरओ संतोष कुमार, वरीय उप समाहर्त्ता शशि शंकर, प्रभारी अपर जिला जनसंपर्क अधिकारी भीम शर्मा समेत अधिकांश सम्बंधित पदाधिकारी बैठक में उपस्थित रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details