बिहार

bihar

ETV Bharat / state

जमुई: DM ने कोरोना संक्रमण पर रोक के लिए अफसरों को दिया निर्देश

जमुई जिले में कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए प्रशासन अलर्ट हो गया है. वहीं, जिलाधिकारी ने मंगलवार को कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए अधिकारियों के साथ बैठक कर आवश्यक निर्देश जारी किया. इसके साथ ही उन्होंने प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों पर कोरोना जांच शुरू करने का निर्देश दिया.

By

Published : Jul 29, 2020, 10:05 AM IST

district magistrate gives instructions for prevention of covid-19
जिलाधिकारी ने जारी किया निर्देश

जमुई:जिले मेंजिलाधिकारी ने कोविड-19 के संक्रमण के रोकथाम के लिए आवश्यक निर्देश जारी किया. उन्होंने जिले के सभी प्रखण्ड विकास पदाधिकारी, अंचल अधिकारी, प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से समीक्षात्मक बैठक की. इसके साथ ही उन्होंने आवश्यक निर्देश जारी किया. वहीं उनके साथ अपर समाहर्ता, जिला पंचायत राज पदाधिकारी और सिविल सर्जन भी मौजूद रहे.

जांच कार्य शुरू करने का निर्देश
डीएम ने सभी प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी को निर्देश दिया कि सभी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों पर कोरोना जांच शुरू की जाए. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि नियमबद्ध तरीके से एंट्री की जाए और प्रतिदिन उसकी रिपोर्ट उपलब्ध कराई जाए. इसके साथ ही होम आइसोलेशन का सशक्त और प्रभावी मॉनिटरिंग करने का निर्देश जारी किया. इसके लिए कंट्रोल रूम से प्रतिदिन होम आइसोलेशन में रह रहे व्यक्तियों का हालचाल जानने और आवश्यक चिकित्सा परामर्श देने का निर्देश दिया.

हेल्थ किट उपलब्ध कराने का निर्देश
जिलाधिकारी ने होम आइसोलेशन के मानक के बारे में लोगों को बताने का और हेल्थ कीट उपलब्ध कराने का निर्देश दिया. उन्होंने सभी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों पर ऑक्सीजन सिलेंडर की उपलब्धता की समीक्षा की. इसके साथ ही सिविल सर्जन को निर्देश दिया कि सभी प्रखंडों में कम से कम 10 ऑक्सीजन सिलेंडर उपलब्ध कराई जाए. उन्होंने सभी बीडीओ को निर्देश दिया कि क्षेत्र में पॉजीटिव केस आने पर कंटेनमेंट जोन बनाया जाए. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि आपदा से जो भी राशि दी गई है, उसकी उपयोगिता की प्रमाण पत्र भेजी जाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details