बिहार

bihar

जमुई: सावन के अंतिम सोमवारी में उमड़ा आस्था का सैलाब, देर रात से ही शिवालय पहुंच रहे श्रद्धालु

By

Published : Aug 12, 2019, 1:34 PM IST

सावन की अंतिम सोमवारी में जमुई के पतनेश्वर धाम शिव मंदिर में उमड़ पड़ा आस्था का सैलाब. देर रात से ही भारी संख्या में लोग हनुमान धाट और पतनेश्वर धाम के बगल में स्थित किउल नदी के किनारे शिवालय में बाबा भोलेनाथ को जल चढ़ाने पहुंच रहे हैं.

सावन की अंतिम सोमवारी

जमुई:आज सावन की अंतिम सोमवारी के मौके पर जिले के शिवालयों में भक्तों का तांता लगा रहा. देर रात से ही श्रद्धालुओं का जत्था किउल नदी में स्नान-ध्यान कर बाबा का जयकारा करते हुए जल चढ़ाने शिवालय पहुंच रहे हैं. जिले के 460 वर्ष पुराने पतनेश्वर धाम शिव मंदिर में चकाई से पूर्व विधायक और जदयू नेता सुमित सिंह भी भगवान भोलेनाथ का जलाभिषेक करने पहुंचे. उन्होंने ईटीवी भारत से कहा कि भगवान से बस इतना ही मांगा है कि उनकी कृपा जिले पर हमेशा बनी रहे और पूरे प्रान्त और राज्य का विकास होता रहे.

पतनेश्वर धाम शिव मंदिर में उमड़ा भक्तों का सैलाब

बाबा की भक्ति में लीन भक्त
सुबह से ही जमुई के कल्याणपुर के पास हनुमान घाट और पतनेश्वर धाम के किउल नदी में लोग स्नान-ध्यान कर मंदिरों और शिवालयों में पहुंच रहे हैं. लोग मंदिर में पूजा अर्चना कर अपनी मनोकामनाएं बाबा को बता रहे हैं. देर रात 12 बजे के बाद से ही यह सिलसिला शुरू हो गया. पूजा अर्चना करनेवाले बहुत सारे श्रद्धालु उपवास रख भोलेनाथ की भक्ति में लीन हैं.

जदयू के पूर्व विधायक सुमित सिंह भगवान भोलेनाथ का जलाभिषेक करने पहुंचे

धनेश्वर धाम है छोटा बाबाधाम
जिले के पहाड़ नदी जंगल के बीच जमुई मलयपुर मार्ग पर स्थित है पतनेश्वर धाम. जमुई गढ़ी मार्ग पर स्थित है गिद्धेश्वर नाथ. वहीं, सिकंदरा मार्ग पर स्थित धनेश्वर धाम शिव मंदिर काफी पौराणिक है जिसकी काफी मान्यता है. भक्त अपनी मनोकामनाएं लेकर इस मंदिर में सालों भर पहुंचते हैं. ऐसे में लोग इसे छोटा बाबाधाम भी कहते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details